गुजरात से चली कांग्रेस की 'दांडी यात्रा' 15 अप्रैल को राजस्थान में करेगी प्रवेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1151544

गुजरात से चली कांग्रेस की 'दांडी यात्रा' 15 अप्रैल को राजस्थान में करेगी प्रवेश

डूंगरपुर जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने बताया की 15 अप्रैल को दांडी यात्रा गुजरात से राजस्थान में रतनपुर बॉर्डर से प्रवेश करेंगी. 

यात्रा को लेकर डूंगरपुर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है.

Dungarpur: गुजरात के साबरमती से 6 अप्रैल को रवाना हुई कांग्रेस की दांडी यात्रा 15 अप्रैल को गुजरात-राजस्थान के बोर्डर रतनपुर से डूंगरपुर में प्रवेश करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा समेत कांग्रेस के कई मंत्री और नेता इस यात्रा का राजस्थान बॉर्डर पर स्वागत करेंगे. इधर, यात्रा को लेकर डूंगरपुर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है.

डूंगरपुर जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने बताया की 15 अप्रैल को दांडी यात्रा गुजरात से राजस्थान में रतनपुर बॉर्डर से प्रवेश करेंगी. सुबह 10 बजे यात्रा आएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा समेत राजस्थान के कई मंत्री और नेता यात्रा का स्वागत और अगुवाई करेंगे. रतनपुर बॉर्डर पर मुख्यमंत्री समेत सभी नेता जनसभा को संबोधित करेंगे. 

कांग्रेस की तैयारी बैठक में जनसभा में अधिक से अधिक लोगो की भीड़ जुटाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने के लिए कहा. ये दांडी यात्रा 1 हजार 171 किलोमीटर की दूरी तय कर दिल्ली के राजघाट पर समापन होगा. राजस्थान में 700 किलोमीटर तक ये यात्रा निकाली जाएगी. रोजाना 20 किमी का सफर करेगी। कांग्रेस सेवादल की ओर से निकाली जा रही इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सोश्यल मीडिया से युवाओं को धर्म और जाति के नाम पर गुमराह करने वालो के खिलाफ जागरूक करना है.

यह भी पढ़ें: पूनिया और तेजस्वी सूर्या करौली दंगा पीड़ितों से मिले, बिना इजाजत करौली के लिये रवाना

वहीं, युवाओं कांग्रेस की नीतियां बताकर कांग्रेस को मजबूत किया जाएगा. विधायक गणेश घोघरा ने कहा की मुख्यमंत्री ने वागड़ के आदिवासी इलाके में हर जरूरत को पूरा किया है, फिर भी कांग्रेस के नेता उसे जनता तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं. कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को सोशयल मीडिया पर एक्टिव रहना होगा. पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने पैट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और महंगाई के खिलाफ केंद्र सरकार पर निशाना साधा.पूर्व मंत्री असरार अहमद, पूर्व विधायक शंकरलाल अहारी समेत कई नेता मौजूद रहे.

रिपोर्ट: अखिलेश शर्मा

Trending news