Dungarpur: लम्पी वायरस पर जिला प्रशासन अलर्ट, डॉ. इन्द्रजीत यादव ने किया गौशाला का दौरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287112

Dungarpur: लम्पी वायरस पर जिला प्रशासन अलर्ट, डॉ. इन्द्रजीत यादव ने किया गौशाला का दौरा

 प्रदेश में गायो में फैल रहे लम्पी वायरस के संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.  कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने  एडीएम के साथ भंडारिया की गौशाला का निरीक्षण किया .

Dungarpur: लम्पी वायरस पर जिला प्रशासन अलर्ट, डॉ. इन्द्रजीत यादव ने किया गौशाला का दौरा

Dungarpur: प्रदेश में गायो में फैल रहे लम्पी वायरस के संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.  कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने  एडीएम के साथ भंडारिया की गौशाला का निरीक्षण किया . गौशाला निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. यादव ने गायों के लिए चारे-पानी और दवाओ की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. वहीं गायों को बीमारियों से बचाने के लिए उचित निर्देश दिए.

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

 इस मौके पर गौशाला के संचालक हेमन्त मेहता, रोशन दोशी ने बताया कि, गौशाला में गायों को पोष्टिक चारा दिया जाता है. पंजाब से साईलीजऔर बीकानेर से चारे के लड्डु मंगवाकर गायों को खिलाया जा रहा है.कलेक्टर डॉ. यादव ने गायों के बीमार होने पर इलाज कराने एवं दवाईयां के बारे में जानकारी ली.

 इस पर हेमन्त मेहता एवं रोशन दोशी ने बताया कि, मेडिकल की सुविधा दवाईयां लाकर उपलब्ध कराई जा रही है. इलाज के लिए 2 घंटे के लिये पशु- चिकित्सक की सेवा ली जा रही है. उन्होंने बताया कि, डॉक्टर के जरिए रोजाना पशुओं को देखा जाता है कि, किसी भी तरह के लक्षण पाये जाने पर उसे दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया जाता है, जहां उनका उचित इलाज किया जाता है.

 इसके अलावा कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने मृत पशुओं को रखने वाले स्थान को भी देखा और इसकी पूरी जानकारी ली. इस दौरान कलेक्टर ने गौशाला संचालको को मृत पशुओ को खुले में नहीं डालकर गड्ढा खोदकर उसमें दफनाने के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान तहसीलदार संजय चरपोटा, गिरदावर दिनेश पंचाल एवं गौरक्ष मौजूद रहे.
Reporter: Akhilesh Sharma

अन्य जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news