Dungarpur: अवैध खनन के खिलाफ डीएम अंकित सिंह की बड़ी कार्रवाई, 8 नावे और 400 टन बजरी जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2063006

Dungarpur: अवैध खनन के खिलाफ डीएम अंकित सिंह की बड़ी कार्रवाई, 8 नावे और 400 टन बजरी जब्त

Dungarpur news: राज्य सरकार के अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ अभियान के तहत डूंगरपुर जिले में अवैध बजरी खनन के खिलाफ जिला कलेक्टर अंकित सिंह आज एक्शन में नजर आए.कलेक्टर ने नावों को जब्त करते हुए बजरी माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. 

illegal mining

Dungarpur news: राज्य सरकार के अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ अभियान के तहत डूंगरपुर जिले में अवैध बजरी खनन के खिलाफ जिला कलेक्टर अंकित सिंह आज एक्शन में नजर आए. अवैध खनन के खिलाफ  कार्रवाई के लिए कलेक्टर अंकित कुमार सिंह खुद सोम कमला आंबा बांध के बैक वाटर एरिया में पहुंच गए.

बजरी माफिया में हड़कंप
 कलेक्टर के साथ पुलिस टीम के पहुंचते ही बजरी माफिया में हड़कंप मच गया. वही बजरी माफिया नावे छोड़कर भाग गए। इंदौड़ा ओर करेलिया क्षेत्र से अवैध बजरी खनन करते नावे जब्त की गई है. वही बजरी का भारी स्टॉक मिला है. कलेक्टर ने नावों को जब्त करते हुए बजरी माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. 

बजरी खनन का खेल
डूंगरपुर जिले के सोम कमला आंबा बांध क्षेत्र में अवैध रूप में बजरी खनन का खेल चल रहा है. सोम कमला आंबा बांध के बैक वाटर और सोम नदी पेटे में अवैध नावों में मशीनों के जरिए गहराई से बजरी निकाली जा रही है. इसे लेकर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह आसपुर क्षेत्र में अवैध बजरी खनन को रोकने निकल पड़े.

अवैध खनन के खिलाफ  कार्रवाई
 कलेक्टर अंकित कुमार सिंह सोम कमला आंबा बांध क्षेत्र के बैक वाटर एरिया इंदौड़ा ओर करेलिया पहुंचे। दोनों जगहों पर नावों के जरिए अवैध बजरी खनन किया जा रहा था. कलेक्टर की ओर से कार्रवाई की भनक लगते ही अवैध बजरी निकलने वाले भाग गए। वही पुलिस टीमों ने मौके से 8 नावे जब्त की गई है.

 इन नावों में बांध की गहराई से बजरी निकालने के लिए मशीनें लगी हुई थी. पुलिस ने नावों के साथ ही 400 टन बजरी का स्टॉक भी जब्त किया है। दोवड़ा थाना पुलिस की ओर से बजरी माफिया को चिन्हित करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें:SMS अस्पताल में मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत,कल से शुरू होगी ऑनलाइन रेफरल सिस्टम

Trending news