डूंगरपुर: 9 साल पुराने भ्रष्टाचार के दर्ज मामले की जांच, चित्तौड़गढ़ एसीबी ने सागवाड़ा नगरपालिका में खंगाली पत्रावली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1930590

डूंगरपुर: 9 साल पुराने भ्रष्टाचार के दर्ज मामले की जांच, चित्तौड़गढ़ एसीबी ने सागवाड़ा नगरपालिका में खंगाली पत्रावली

डूंगरपुर न्यूज: मामले के अनुसार सागवाड़ा नगर पालिका में पूर्व अध्यक्ष रहे  सत्यनारायण सोनी और तत्कालीन ईओ के खिलाफ पार्कों में सीमेंट की बैंच और झूलों की हुई खरीदारी में कथित भ्रष्टाचार को लेकर वर्ष 2014 में शिकायत की गई  थी.

डूंगरपुर: 9 साल पुराने भ्रष्टाचार के दर्ज मामले की जांच, चित्तौड़गढ़ एसीबी ने सागवाड़ा नगरपालिका में खंगाली पत्रावली

डूंगरपुर न्यूज: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा नगर पालिका में वर्ष 2014 में भ्रष्टाचार की शिकायत के मामले में एसीबी की टीम पत्रावलियों की जांच को लेकर बुधवार को सागवाडा नगरपालिका पहुंची . एसीबी चित्तौड़गढ़ के एएसपी कैलाश सिंह सांदू ने बंद कमरे में पत्रावलियों की जांच की. हालांकि टीम ने इस सम्बन्ध में कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी है.

मामले के अनुसार सागवाड़ा नगर पालिका में पूर्व अध्यक्ष रहे  सत्यनारायण सोनी और तत्कालीन ईओ के खिलाफ पार्कों में सीमेंट की बैंच और झूलों की हुई खरीदारी में कथित भ्रष्टाचार को लेकर वर्ष 2014 में शिकायत की गई  थी.

शिकायत के अनुसार सागवाड़ा नगरपालिका क्षेत्र में सीमेंट की बैंच पार्क में झूले खरीदने के लिए 18 जून 014 को निविदा जारी की गई थी. इसमें सबसे कम दर वाली फर्म मैसर्स शंकरलाल कास्ट भीलवाड़ा को 21 हजार 350 रुपए प्रति नग सीमेंट बैंच के आदेश जारी किए गए थे. 

46 बैंच के कुल 9 लाख 82 हजार 100 रुपए का भुगतान किया गया. जबकि इनकी वास्तविक बाजार कीमत करीब 7 हजार रुपए है, जिसका कोटेशन दिल्ली की एक फर्म से लिया गया है.इसी तरह नगरपालिका की ओर से दो पार्कों में झूला नंबर 2 के लिए 3 फरवरी, 2014 को निविदा जारी की गई.

इसमें इसी फर्म को 14 लाख 55 हजार रुपए का भुगतान किया गया. इन झूलों का वास्तविक बाजार मूल्य करीब 2 लाख 56 हजार रुपए ही है, जिसका भी कोटेशन दिल्ली की एक फर्म से लिया गया है. इस मामले में एसीबी में मामला दर्ज किया गया था. वहीं 9 साल पुराने इसी मामले में आज चित्तौड़गढ़ एसीबी के एएसपी कैलाश सांधू अपनी टीम के साथ सागवाडा नगरपालिका पहुंचे. जहां उन्होंने बंद कमरे में सम्बंधित कार्यो की पत्रावलियों को खंगाला.

हालाकि जांच के सम्बन्ध में एसीबी ने कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी है लेकिन 9 वर्ष पूर्व इस मामले में फिर से एसीबी द्वारा जांच में दिखाई गई तेज़ी चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

राजस्थान न्यूज: गाड़ी में सवार पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बाजिया की कार दुर्घटनाग्रस्त,नीलगाय आने की वजह से हुआ हादसा

बांसवाड़ा न्यूज: संभागीय आयुक्त ने की कन्याओं की पूजा, खुद परोसा भोजन

 

Trending news