डूंगरपुर: युवक के साथ 5 लाख 40 हजार रुपये की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1704169

डूंगरपुर: युवक के साथ 5 लाख 40 हजार रुपये की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर न्यूज: यूट्यूब वीडियो लाइक और शेयर करने के नाम पर ठगी के 2 आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं. आरोपियों ने डूंगरपुर निवासी युवक के साथ की 5 लाख 40 हजार की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. मामले की जांच की जा रही है.

डूंगरपुर: युवक के साथ 5 लाख 40 हजार रुपये की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

Dungarpur: डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने एक युवक के साथ 5 लाख 40 हजार रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है . पुलिस ने दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर जेल से गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने यूट्यूब वीडियो लाइक व शेयर करने के नाम पर ठगी की थी. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

डूंगरपुर जिले के साइबर थाने के थानाधिकारी गिरिराज गर्ग ने बताया कि डूंगरपुर निवासी निहार जैन ने साइबर थाने में एक अप्रैल को रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट में निहार ने बताया था कि उसे उसके वाट्सअप नम्बर पर एक मैसेज आया . जिसमे यूट्यूब की तीन लिंक शेयर की गई थी. जिसको लाइक व सबस्क्राइब करने पर प्रतिदिन 8 हजार रुपए उससे अधिक कमाई करने की बात कही गई. इधर पीड़ित के द्वारा हां कहने पर उसे एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़कर टास्क दिए गये. टास्क पूरा करने पर दो से तीन बार उसके खाते में राशि भेजी गई जिस पर उसे भरोसा हो गया.

इसके बाद ग्रुप में एक बार फिर से टास्क दिया गया. जिसके तहत उसने अलग-अलग खातों मेंं 5 लाख 40 हजार रूपये की राशि भेजी . फिर इसके बाद 10 लाख 50 हजार निवेश करने के लिए कहा गया लेकिन इस बार उसने मना कर दिया . वही इस दौरान उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ.

इधर साइबर थाना पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की . जिस पर पुलिस ने अलग-अलग फोन नम्बर व खाता नम्बर की डिटेल खंगाली और तलाश करने पर पता चला की जयपुर एसओजी द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जिस पर डूंगरपुर साइबर थाना पुलिस ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट लेकर अकोला जिला चित्तोड़गढ़ निवासी लहरुलाल पुत्र राजमल तेली और भीलवाड़ा निवासी युवराज पुत्र हरलाल मीना को जयपुर जेल से गिरफ्तार किया . इधर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है . वहीं अन्य आरोपियों की भी पुलिस तलाश कर रही है .

यह भी पढे़ं- 

हफ्ते में एक बार जरूरी है दहाड़े मारकर रोना, जानें फायदे

आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

Trending news