Dungarpur News: उप चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन विभाग, जानें क्या है प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424099

Dungarpur News: उप चुनाव की तैयारियों में जुटा जिला निर्वाचन विभाग, जानें क्या है प्लानिंग

Dungarpur News: डूंगरपुर जिला निर्वाचन विभाग स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में चौरासी विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित उप चुनाव-2024 की तैयारियों में जुट गया है. इसी के तहत आज कलेक्ट्रेट सभागार में एकीकृत नियंत्रण कक्ष के कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ.

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिला निर्वाचन विभाग स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में चौरासी विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित उप चुनाव-2024 की तैयारियों में जुट गया है. 

यह भी पढ़ें- Bhilwara News: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सी आर चौधरी का भीलवाड़ा आगमन पर भव्य स्वागत

इसी के तहत आज कलेक्ट्रेट सभागार में एकीकृत नियंत्रण कक्ष के कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ. इस दौरान डूंगरपुर उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश चंद धाकड़ ने एकीकृत चुनाव नियंत्रण कक्ष की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी. 

 

प्रशिक्षण में मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनीटरिंग कमेटी की भूमिका एवं कार्यों, विज्ञापनों के अधिप्रमाणन की प्रक्रिया, पेड न्यूज़ का विश्लेषण एवं निर्णय, पेड न्यूज़ की जांच, सोशल मीडिया पर निगरानी, जिला स्तरीय सामान्य नियंत्रण कक्ष, जिला स्तरीय शिकायत निवारण कक्ष, सी-विजिल आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. 

 

इधर प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश चंद धाकड़ ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशानुसार, जिले में एकीकृत चुनाव नियंत्रण कक्ष, मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) और मीडिया सेल की स्थापना की जाएगी.

 

 

उन्होंने कहा कि उपचुनाव की आदर्श आचार संहिता पूरे जिले में प्रभावी होगी. उन्होंने कार्मिको को टीम भावना के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करने के निर्देश दिए.

 

पढ़ें डूंगरपुर की और बड़ी खबर-

डूंगरपुर जिले के चितरी थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया की 4 सितंबर की जानलेवा हमले की वारदात हुई थी. अर्जुन हरिजन खाना खाकर अपने घर में सोया हुआ था. उस समय आरोपी अर्जुन पुत्र धुलिया हरिजन निवासी गलियाकोट और उसका भांजा राकेश पुत्र शांतु हरिजन निवासी गामड़ा ब्रम्मणिया हाल गलियाकोट दोनों ही जबरन उसके घर में आ गए. 

दोनों आरोपियों ने उसे पकड़कर घर से बाहर निकाला और लट्ठ से मारपीट की. इसके बाद बदमाशो ने चाकू से जानलेवा हमला किया. जिससे उसे शरीर पर गंभीर चोटें आई. मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. 

 

थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया की मामले में आरोपी अर्जुन हरिजन और उसके भांजे राकेश हरिजन को गिरफ्तार कर लिया है. दोनो ही आरोपियों ने वारदात कबूल कर ली है. वहीं हमले में प्रयुक्त लट्ठ ओर चाकू को जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

 

Trending news