डूंगरपुर: उमिया माता मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1567782

डूंगरपुर: उमिया माता मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने लिया भाग

Dungarpur News: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल आज डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने चितरी में बने राजस्थान में पहले और देश के 426 में उमिया माता मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लिया. धर्म सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान और गुजरात की मिली-जुली संस्कृति तथा अटूट रिश्ते पर अपने विचार रखें.

 

डूंगरपुर: उमिया माता मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न, गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने लिया भाग

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के चितरी कस्बे में पहुचने पर आयोजन समिति के सदस्य एवं एनआरआई रमेश चंद्र पाटीदार सहित पाटीदार समाज की ओर से गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल का स्वागत किया गया. तलवार और सिंह की प्रतिमा भेंट कर पाटीदार समाज ने पटेल का सम्मान किया. स्वागत के बाद गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने नव प्रतिष्ठित उमिया माता के दर्शन कर पूजा-अर्चना की वहीं हवन में आहुतियां देते हुए देश में खुशहाली की कामना की.

इस मौके पर आयोजित धर्म सभा को संबोधित करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहां कि पाटीदार समाज ने अपनी विकास के साथ साथ अन्य समाजों को भी आगे बढ़ाने का काम किया है. ये मेरा सौभाग्य है कि राजस्थान में मां उमियां के बने पहले मंदिर के दर्शन मिले. पाटीदार समाज मेहनत करके आगे बढ़ा है इसलिए वह दूसरों की तकलीफ़ को समझता है.

समाज हमेशा फल की चिंता किए बिना काम किया है इसलिए वह आज आगे बढ़ रहा है. गुजरात के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में देश और दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है. पीएम मोदी ने वर्ष 2008 में कच्छ रण महोत्सव की शुरुआत के समय कहा था कि यहाँ एक समय मे देश और दुनिया एकत्र होगी.

अब गुजरात के कच्छ में जी 20 समीट का आयोजन होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास इसी कार्य में हम सब जुटे हुए हैं. आज इस क्षेत्र में शक्ति की स्थापना हुई है. जहां शक्ति की स्थापना होती है,

वहां कोई कमी नहीं रहती. राजस्थान का हर व्यक्ति समृद्ध हों राजस्थान भी विकास की राह में आगे बढ़ें. एनआरआई रमेश पटेल ने कहा कि माँ उमिया धाम के विकास में समाज के भामाशाहों के योगदान पर सब का आभार जताया.

ये भी पढ़ें- OPS: पुरानी पेंशन योजना की घोषणा से यहां बिजली कर्मचारियों की होली से पहले मनी दीपावली, मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

 

 

Trending news