इंटरकास्ट मैरिज करने की सजा भुगत रहा प्रेमी युगल, दादा-दादी के साथ लगाई सुरक्षा की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2270548

इंटरकास्ट मैरिज करने की सजा भुगत रहा प्रेमी युगल, दादा-दादी के साथ लगाई सुरक्षा की गुहार

Dunagrpur News: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव में प्रेमी-युगल द्वारा इंटरकास्ट मैरिज के बाद परिजन और समाज के लोग उन्हें जान से मारने की धमकिया दे रहे हैं. पीड़ित नव विवाहित जोड़े ने अपने बुजुर्ग दादा-दादी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर के समक्ष सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है.

Dungarpur News - ZEE Rajasthan

Dunagrpur News: डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव में प्रेमी-युगल द्वारा इंटरकास्ट मैरिज के बाद परिजन और समाज के लोग उन्हें जान से मारने की धमकिया दे रहे हैं. पीड़ित नव विवाहित जोड़े ने अपने बुजुर्ग दादा-दादी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर के समक्ष सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है.

मामले के अनुसार गणेशपुर निवासी राहुल पटेल को उसी के गांव की लड़की कल्पना कल्पना आदिवासी से प्रेम हो गया था, जिसके बाद उन्होंने फ़रवरी माह में मंदिर में शादी कर ली थी और गुजरात चले गए थे. इधर 15 दिन बाद राहुल अपनी पत्नी कल्पना के साथ अपने गांव गणेशपुर अपने बुजुर्ग दादा और दादी के पास रहने आया था, जिसके बाद से राहुल और कल्पना के साथ उसके बुजुर्ग दादा-दादी को उनके परिवार और समाज के लोग गांव और घर छोड़कर चले जाने की धमकी देने लगे. नहीं जाने पर जान से मारने और घरो में आग लगाने की धमकिया दे रहे हैं.

इतना ही नहीं, इंटरकास्ट मैरिज करने पर मौत मरण और शादी समारोह में भी आने-जाने से रोक लगाने की धमकियां, परिवार और समाज के लोगों से मिल रही हैं. इन्ही धमकियों से परेशान पीड़ित नव विवाहित जोड़ा अपने दादा-दादी के साथ आज कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर से मुलाकात की. 

वहीं, कलेक्टर को गांव के रामू पटेल, हिरजी पटेल, देवू पटेल, गौतम पटेल, मानजी पटेल, सरपंच पति विमल प्रकाश और धुलजी पटेल के खिलाफ ज्ञापन देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है.

पढ़ें डूंगरपुर की एक और खबर

डूंगरपुर में सूने मकान में चोरी का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार, एक नाबलिग डिटेन

डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के सुभाषनगर में एक सूने मकान में हुई चोरी का आज खुलासा कर दिया है . पुलिस ने मामले में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया है वही एक नाबालिग को डिटेन किया है . आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की गई एक एलईडी व एक गैस सिलेंडर को जब्त किया है.

डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाने के थानाधिकारी भगवान लाल ने बताया कि सुभाषनगर निवासी कन्हैयालाल डोडियार ने 20 मार्च को रिपोर्ट दी थी . रिपोर्ट में बताया था की 19 मार्च को अपने गाव गया था . अगले दिन 20 मार्च को जब घर आया तो घर के ताले टूटे हुए थे. घर के अन्दर से एक एलईडी व गैस सिलेंडर और अन्य सामान चोरी हो गया था . पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की .

 

Trending news