Dungarpur: गुजरात चुनाव में बटने जा रही 25 लाख की अवैध शराब जब्त, चावल कट्टों के नीचे छुपा रखे थे कार्टन
Advertisement

Dungarpur: गुजरात चुनाव में बटने जा रही 25 लाख की अवैध शराब जब्त, चावल कट्टों के नीचे छुपा रखे थे कार्टन

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बीती रात एक ट्रक को जब्त करते हुए 25 लाख की चंडीगढ़ निर्मित अवैध शराब बरामद की है. 

 

Dungarpur: गुजरात चुनाव में बटने जा रही 25 लाख की अवैध शराब जब्त, चावल कट्टों के नीचे छुपा रखे थे कार्टन

Dungarpur News: गुजरात चुनावों में बाटने के लिए शराब की तस्करी हो रही थी, जिसे बॉर्डर पर ही पकड़ लिया गया. तस्करों ने चावल कट्टों के नीचे शराब की इन पेटियों को छुपाकर रखा था. पुलिस ने तस्करी के आरोप में ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी चालक से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के थानाधिकारी अनिल देवल ने बताया कि डूंगरपुर जिले में एसपी राशि डोगरा के निर्देश पर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. 

इसी के तहत कल रात को मुखबिर के जरिए राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर होकर शराब तस्करी की सूचना मिली थी. इस पर बिछीवाड़ा पुलिस व रतनपुर पुलिस चौकी ने राजस्थान- गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी. 

देर रात को एक ट्रक उदयपुर की ओर से आते हुए नजर आया. पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की. इस पर ड्राइवर कोई जानकारी नहीं दे सका. ड्राइवर के घबराने पर पुलिस को संदेह हुआ, जिस पर पुलिस ने तिरपाल हटाकर ट्रक की तलाशी ली. इस दौरान ट्रक में चावल कट्टो के नीचे अवैध शराब के कार्टून मिले, जिसे देख पुलिस भी चौक गई.

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर रतनपुर चौकी पर रखवाया. ट्रक के अंदर रखी शराब के कार्टन को उतारकर गिनती की गई. ट्रक से 320 कार्टन अवैध चंडीगढ़ निर्मित शराब बरामद की है, जिसकी बाजार कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने शराब के साथ ट्रक को जप्त कर लिया है. 

आरोपी ट्रक ड्राइवर आला दान चावड़ा (26) पुत्र दाना भाई चावड़ा निवासी रेबारी खेड़ा बारिया पुलिस थाना भागवदर जिला पोरबंदर गुजरात को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. सीआई अनिल देवल ने बताया कि अवैध शराब को गुजरात चुनावों के बांटने के लिए ले जा रहे थे. फिलहाल पुलिस चंडीगढ़ से लेकर गुजरात तक शराब तस्करी के तार जोड़ने के प्रयास कर रही है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news