भगवान परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा पहुंची डूंगरपुर, 51 फीट ऊंची मूर्ति स्थापना के लिए दिया निमंत्रण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1465498

भगवान परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा पहुंची डूंगरपुर, 51 फीट ऊंची मूर्ति स्थापना के लिए दिया निमंत्रण

Dungarpur News: भगवान परशुराम यात्रा के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं, शाकुंतलम वाटिका में बैठक का आयोजन हुआ. 

भगवान परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा पहुंची डूंगरपुर, 51 फीट ऊंची मूर्ति स्थापना के लिए दिया निमंत्रण

Dungarpur News: अरुणाचल प्रदेश के भगवान परशुराम कुंड से निकाली जा रही अमृत भारत रथ यात्रा परशुराम कुंड के लिए आमंत्रण देने के लिए बीती रात को डूंगरपुर पहुंची. 

डूंगरपुर शहर में आगमन पर यात्रा का जगह- जगह पुष्प वर्षा से ब्राह्मण समाज के लोगों ने स्वागत किया. इधर भगवान परशुराम यात्रा के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं, शाकुंतलम वाटिका में बैठक का आयोजन हुआ. 

विप्र फाउंडेशन की ओर से अरुणाचल प्रदेश में भगवान परशुराम कुंड पर स्थापित होने वाली 51 फीट की पंचधातु मूर्ति के लिए निकाली जा रही अमृत भारत रथयात्रा बीती रात डूंगरपुर पहुंची. मावली विधायक और विप्र फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष धर्मनारायण जोशी यात्रा में शामिल रहे. सागवाड़ा की ओर से रात को रथ यात्रा ने डूंगरपुर शहर में प्रवेश किया. इधर, डूंगरपुर पहुंचते ही भव्य स्वागत किया गया. 

तिजवड़ तिराहे पर विप्र फाउंडेशन के जिलाध्यक्ष नारायण पंड्या के साथ ही ब्राह्मण समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा से यात्रा का स्वागत के बाद भगवान के दर्शन किया. यहां भगवान परशुराम के जयकारे गूंज उठे. तिजवड़ से भगवान परशुराम यात्रा के स्वागत में वाहनों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. यात्रा तीजवड़ से शुरू होकर बिलड़ी, कुशलमगरी, इंडस्ट्री एरिया, नया बस स्टैंड, कॉलेज रोड, पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा से होते हुए वापस कॉलेज रोड से शकुंतलम वाटिका पहुंची. 

इस दौरान शहर में जगह-जगह स्वागत द्वार लगाकर ब्राह्मण समाज के लोगों ने यात्रा पर पुष्प बरसाते हुए स्वागत किया. इधर यात्रा के माध्यम से यात्रा के उद्देश्य के साथ ही भगवान परशुराम कुंड के लिए आमंत्रण दिया गया. वहीं, सभी लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की गई. इधर इसके बाद शाकुंतलम वाटिका में विप्र फाउंडेशन की बैठक का आयोजन हुआ. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news