डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन रवाना,1149 तीर्थयात्री हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1617391

डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन रवाना,1149 तीर्थयात्री हुए शामिल

डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन रवाना रविवार को चली. डूंगरपुर-बांसवाड़ा के 490 समेत 1149 तीर्थयात्री इस ट्रेन में बैठकर तीर्थयात्रा पर निकले हैं.

 

डूंगरपुर से रामेश्वरम के लिए तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन रवाना,1149 तीर्थयात्री हुए  शामिल

Dungarpur: डूंगरपुर से रामेश्वरम तीर्थयात्रियों की पहली ट्रेन  रविवार को डूंगरपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हो गई. इसमें डूंगरपुर -बांसवाड़ा के 490 तीर्थ यात्री है. तीर्थयात्रियों को प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों ने शुभकामनाएं देते हुए रवाना किया.

डूंगरपुर स्टेशन से पहली तीर्थयात्रा ट्रेन की रवानगी के लिए सुबह से डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों के यात्रियों का पहुंचना शुरू हो गया. तीर्थ यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर अपने नाम और ट्रेन का कंफर्मशन लिया. तीर्थयात्रियों की रवानगी से पहले उनके विदाई कार्यक्रम हुआ. खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री, एडीएम हेमेंद्र नागर ने तीर्थयात्रियों को शुभकामनाएं दी. 

दयाराम परमार ने कहा कि राज्य सरकार ने बुजुर्ग लोगों को माता पिता की तरह मानते हुए उन्हें तीर्थ यात्रा करवाने की ठानी है. ये पहला मौका है जब तीर्थ यात्रियों की ट्रेन डूंगरपुर से जा रही है. कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने कहा कि डूंगरपुर और बांसवाड़ा से 490 तीर्थ यात्री जा रहे है. उदयपुर जिले से 659 तीर्थ यात्री इसमें और बैठेंगे. 

इस तरह 1149 यात्रियों की ट्रेन रामेश्वरम की यात्रा करवाएंगी. ये ट्रेन 26 मार्च को वापस आयेगी. इसके बाद सभी यात्रियों को ट्रेन के लिए रवाना किया. ट्रेन में सभी अतिथियों ने गणपति पूजन किया और रिबन काटकर उद्घाटन किया. इसके बाद हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया गया.दयाराम परमार ने कहा कि राज्य सरकार ने बुजुर्ग लोगों को माता पिता की तरह मानते हुए उन्हें तीर्थ यात्रा करवाने की ठानी है. कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने कहा कि डूंगरपुर और बांसवाड़ा से 490 तीर्थ यात्री जा रहे है. उदयपुर जिले से 659 तीर्थ यात्री इसमें और बैठेंगे.  

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news