Dungarpur News: बिजली निगम के एस ई ऑफिस परिसर में शव रखकर प्रदर्शन, समझौते के बाद परिजनों ने उठाया शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2393184

Dungarpur News: बिजली निगम के एस ई ऑफिस परिसर में शव रखकर प्रदर्शन, समझौते के बाद परिजनों ने उठाया शव

Rajasthan News: शहर में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर एफआरटी कार्मिक का शव रखकर प्रदर्शन के मामले में 7 घंटे के बाद परिजनों और बिजली निगम के बीच समझौता हुआ.

Dungarpur News: बिजली निगम के एस ई ऑफिस परिसर में शव रखकर प्रदर्शन, समझौते के बाद परिजनों ने उठाया शव

Rajasthan News: शहर में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर एफआरटी कार्मिक का शव रखकर प्रदर्शन के मामले में 7 घंटे के बाद परिजनों और बिजली निगम के बीच समझौता हुआ. मृतक के परिजनों को एफआरटी कार्मिक लगाने वाली कंपनी की ओर से 10 लख रुपए की मुआवजा राशि, बीमा एवं अन्य परिलाभ देने के साथ मृतक के एक परिजन को कंपनी में नौकरी देने पर सहमति बनी. इसके बाद परिजन शव लेकर अपने गांव की ओर रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: दो दिन की छुट्टी के बाद वापस लौटा मानसून , बीते 24 घंटे में जयपुर-धौलपुर-अलवर में भारी बारिश

 

करंट लगने के बाद ऊंचाई से गिरा रमेश 
14 अगस्त को शहर के होस्पिटल जीएसएस पर शट डाउन लेकर बिजली निगम के दो कार्मिक व एफआरटी का कार्मिक रमेश अहारी काम कर रहे थे.  इस दौरान काम करते समय तीनो को करंट लग गया. रमेश के ऊंचाई पर काम करने के दौरान करंट लगा और वह सिर के बल नीचे गिरा, जिससे वह गंभीर घायल हो गया वही अन्य दो कार्मिक मामूली घायल हुए. गंभीर घायल रमेश को जिला अस्पताल से उदयपुर के लिए रेफर किया गया था, जहां पर उसका उपचार चल रहा था. इधर आज सुबह करीब ढाई बजे रमेश की उपचार के दौरान मौत हो गई. 

इलाज के दौरान हुई मौत 
इधर मौत के बाद परिजन शव एम्बुलेंस में डालकर डूंगरपुर में बिजली निगम के एस ई ऑफिस पहुंचे और एम्बुलेंस में रखे शव के साथ प्रदर्शन शुरू किया. इस दौरान परिजनों ने शट डाउन के बाद भी करंट लगने से मौत मामले में बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं परिजन 51 लाख का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की थी.
 
मुहवाजा मिलने के बाद उठाया शव 
सुचना पर डूंगरपुर एसडीएम नीरज मिश्र व डूंगरपुर पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार राजोरा मौके पर पहुंचे थे और परिजनों से समझाइश की. करीब 7 घंटे के बाद परिजनों और बिजली निगम के बीच समझौता हुआ. मृतक के परिजनों को एफआरटी कार्मिक लगाने वाली कंपनी की ओर से 10 लख रुपए की मुआवजा राशि, बीमा एवं अन्य परिलाभ देने के साथ मृतक के एक परिजन को कंपनी में नौकरी देने पर सहमति बनी. इसके बाद परिजन शव लेकर अपने गांव की ओर रवाना हो गए.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news