पंचायत उपचुनाव: गडा वेजनिया में सरपंची के लिए दो महिला बीए-बीएड उम्मीदवारों में टक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1450264

पंचायत उपचुनाव: गडा वेजनिया में सरपंची के लिए दो महिला बीए-बीएड उम्मीदवारों में टक्कर

Sagwara News: डूंगरपुर जिले में पंचायत उपचुनाव 2022 के तहत सागवाड़ा पंचायत समिति की गडा वेजनिया में सरपंच पद के लिए नामांकन प्रकिया रविवार को पूरी हो गई है. गडा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद पर रीना खांट और संगीता ननोमा के बीच मुकाबला होगा. दोनों ही महिला उम्मीदवार बीए, बीएड हैं. 

पंचायत उपचुनाव: गडा वेजनिया में सरपंची के लिए दो महिला बीए-बीएड उम्मीदवारों में टक्कर

Sagwara, Dungarpur: डूंगरपुर जिले में पंचायत उपचुनाव 2022 के तहत सागवाड़ा पंचायत समिति की आरा पंचायत और गडा वेजनिया में सरपंच पद के लिए नामांकन प्रकिया रविवार को पूरी हो गई है. नामांकन प्रकिया में गडा वेजनिया  पंचायत में दो प्रत्याशियो द्वारा नामांकन वापस लेने से अब दो उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला होगा.   गडा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद पर रीना खांट और संगीता ननोमा के बीच सीधा मुकाबला होगा. दोनों ही महिला उम्मीदवार बीए, बीएड हैं. वहीं, आरा पंचायत में 5 उम्मीदवारों के बीच टक्कर होगी. दोनों पंचायतो में सरपंच पद के लिए 25 नवम्बर को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें - युवकों पर गाड़ी चढ़ाने और फायरिंग करने के मुख्य आरोपी महेश गुर्जर को किया गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले में पंचायत उप चुनाव 2022 के तहत सागवाडा पंचायत समिति की दो पंचायत आरा और गडा वेजनिया में सरपंच पद पर 25 नवम्बर को मतदान होगा. इधर मतदान से पहले आज नामांकन प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है. नामांकन प्रक्रिया के तहत कल आरा पंचायत में सरपंच पद पर 5 नामांकन दाखिल हुए थे, वहीं, गडा वेजनिया पंचायत में 4 नामांकन दाखिल हुए थे. रविवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था. जिसके तहत दोपहर 3 बजे तक समय दिया गया था.

यह भी पढ़ें - राहत: बाड़मेर में पाकिस्तान विस्थापितों के रोजगार के लिए नगर परिषद ने किया ये काम

इधर, नामांकन प्रकिया के अंतिम दिन गडा वेजनिया पंचायत में दाखिल 4 नामांकनो में से दो उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए है. जिसके बाद अब गडा वेजनिया पंचायत में सरपंच पद पर रीना खांट और संगीता ननोमा के बीच सीधा मुकाबला होगा. दोनों ही महिला उम्मीदवार बीए, बीएड हैं.

इधर 25 नवम्बर को होने वाले मतदान में पंचायत क्षेत्र के 2 हजार 453 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. इधर आरा पंचायत की बात करे तो आरा में किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया, जिसके चलते आरा में जया मीणा, रमती परमार, ललिता डामोर, वक्षी डामोर और संगीता डामोर के बीच मुकाबला होगा. आरा पंचायत में 3 हजार 451 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

Trending news