अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, दिवाली की तरह सजेगा डूंगरपुर शहर व हर घर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2015143

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, दिवाली की तरह सजेगा डूंगरपुर शहर व हर घर

Dungarpur news: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन होगा . उसी के तहत डूंगरपुर शहर में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और नगरपरिषद की ओर से डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह ही सजाया जाएगा और हर घर रोशन होगा .

 सजेगा डूंगरपुर शहर

Dungarpur news: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन होगा . उसी के तहत डूंगरपुर शहर में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और नगरपरिषद की ओर से डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह ही सजाया जाएगा और हर घर रोशन होगा . इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे .

पत्रकार वार्ता का आयोजन

डूंगरपुर शहर में स्थित रामबोला मठ में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और डूंगरपुर नगरपरिषद की ओर से आज पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया . पत्रकार वार्ता को श्री रामबोला मठ के मठाधिश्वर हरिकिशोर दास महाराज और डूंगरपुर नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने संबोधित किया . अपने संबोधन में दोनों ने बताया की अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन होगा उसी को लेकर डूंगरपुर शहर में विभिन्न आयोजन किये जायेंगे .

दीपदान व आतिशबाजी

 उन्होंने बताया की श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर डूंगरपुर शहर में रंगोली बनाई जायेगी, 21 जनवरी को रामबोला मठ में हनुमान चालीसा का पाठ, आरती व प्रसाद का आयोजन होगा . इसके साथ ही 22 जनवरी को गाय के गोबर व मिट्ठी से निर्मित 51 हजार दीपको से शहर की हृदय स्थली गेप सागर की झील में दीपदान व आतिशबाजी होगी .

भजन संध्या का आयोजन

 वहीं हर घर पर भगवा ध्वज लगाने के साथ लाइटिंग व दीपक जलाए जायेंगे . वहीं 22 जनवरी को रामबोला मठ में भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा . इस मौके पर सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ व नगरपरिषद ने सभी लोगो से इस दिन को दिवाली की तरह ही मनाने का आव्हान किया है . 

यह भी पढ़ें:दिव्यांग महिला की दुकान का ताला तोड़ चोरों ने दिया चोरी की वारदात को अंजाम

Trending news