सागवाड़ा: सरपंचों ने सभा की बैठक का किया बहिष्कार, सामग्री मद का भुगतान नहीं होने पर जताई नाराजगी
Advertisement

सागवाड़ा: सरपंचों ने सभा की बैठक का किया बहिष्कार, सामग्री मद का भुगतान नहीं होने पर जताई नाराजगी

सागवाड़ा पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक होनी थी, लेकिन सरपंचो द्वारा बैठक का बहिष्कार किए जाने और जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों का उनको समर्थन किए जाने से बैठक स्थगित करनी पड़ी. 

सागवाड़ा:  सरपंचों ने सभा की बैठक का किया बहिष्कार, सामग्री मद का भुगतान नहीं होने पर जताई नाराजगी

Sagwara: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक सरपंचो के बहिष्कार के चलते स्थगित हो गई. सागवाड़ा पंचायत समिति में पिछले एक साल से सामग्री मद का भुगतान नहीं होने से सरपंचो में नाराजगी चल रही है, जिसके चलते सरपंचो ने आज बैठक का बहिष्कार किया. वहीं, जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्यों ने भी उनका समर्थन किया है. वहीं, सरपंच संघ ने विकास अधिकारी और प्रधान को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है. 

जिले की सागवाड़ा पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक होनी थी, लेकिन सरपंचो द्वारा बैठक का बहिष्कार किए जाने और जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों का उनको समर्थन किए जाने से बैठक स्थगित करनी पड़ी. 

इस मौके पर सागवाड़ा ब्लाक सरपंच संघ के अध्यक्ष कैलाश रोत ने बताया कि सागवाड़ा पंचायत समिति की 53 पंचायतो में पिछले एक साल से मनरेगा में सामग्री मद का भुगतान नहीं हो पाया है, जिसके चलते पंचायतों के सरपंचों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सरपंचों का बाजार में निकलना मुश्किल हो गया है. 

ठेकेदार उनके भुगतान का तकाजा करते हुए परेशान कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कई बार सरपंच संघ शासन व प्रशासन को भुगतान के संबंध में ज्ञापन दे चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं, दिवाली का त्योहार भी आना वाला है, उसके बावजूद अभी तक मनरेगा योजना में सामग्री मद का भुगतान नहीं हुआ है. 

यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

अध्यक्ष रोत ने बताया कि सामग्री मद का भुगतान नहीं होने से नाराज सरपंचों ने आज साधारण सभा की बैठक का बहिष्कार किया है. वहीं, जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्यों ने भी उनकी मांग का समर्थन किया है. इधर, सरपंच संघ, जिला परिषद सदस्य और पंचायत समिति सदस्यों ने विकास अधिकारी व प्रधान को सीएम के नाम ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमे जल्द भुगतान की मांग रखी गई है. वहीं, भुगतान नहीं होने तक कोई भी जनप्रतिनिधि किसी भी बैठक में भाग नहीं लेगा. 

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news