Video: गाय दुहने के लिए राजस्थानी महिला ने लगाया खतरनाक दिमाग, लोग बोले- ट्रिक बाहर न जाने पाए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1508505

Video: गाय दुहने के लिए राजस्थानी महिला ने लगाया खतरनाक दिमाग, लोग बोले- ट्रिक बाहर न जाने पाए

राजस्थान में भी पशु पालक बसते हैं. एक महिला की पालतू गाय उसे दूध नहीं निकालने दे रही थी. गाय से दूध निकालने के लिए महिला ने जो उपाय निकाला, उसे देखकर हर कोई दंग रह गया. गायस से दूध निकालने के इस तरीके के बारे में कोई गलती से भी सोच नहीं सकता है.

Video: गाय दुहने के लिए राजस्थानी महिला ने लगाया खतरनाक दिमाग, लोग बोले- ट्रिक बाहर न जाने पाए

Viral Video: भारत में जुगाड़ू लोगों की कोई कमी नहीं है. कठिन से कठिन काम हो लेकिन हमारे देश के लोग कोई न कोी ऐसी मजेदार जुगाड़ू ट्रिक निकाल देते हैं कि देखने वाले भी हैरान हो उठते हैं. 

वहीं, जब बात राजस्थान वालों के जुगाड़ की आ जाए तो फिर क्या ही कहने. इनका अलबेला जुगाड़ू अंदाज देखकर बड़े-बड़े सूरमा भी मात खा जाते हैं. हाल ही में राजस्थान का एक वीडियो दोबारा वायरल हुआ तो लोग वाह-वाह कर उठे. 

यह भी पढे़ं- बारातियों संग नाचने में मग्न था दूल्हा, नाराज दुल्हन ने दोस्त के साथ ले लिए सात फेरे

राजस्थान में जुगाड़ की अनोखी मिसाल पेश करने वाली इस महिला ने कुछ ऐसा कर दिया है कि लोग इनके टैलेंट को सलाम करने पर मजबूर हो रहे हैं. महिला ने जिस तरीके से इस जुगाड़ को इजाद किया है, उससे शायद खुद राजस्थान के लोग भी परिचित नहीं होंगे. 

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने बताया बीवी को कंट्रोल करने का ऐसा तरीका, सारे पतियों में खुशी की लहर

जानिए क्या किया राजस्थानी महिला ने
सभी जानते हैं कि राजस्थान में भी पशु पालक बसते हैं. एक महिला की पालतू गाय उसे दूध नहीं निकालने दे रही थी. गाय से दूध निकालने के लिए महिला ने जो उपाय निकाला, उसे देखकर हर कोई दंग रह गया. गायस से दूध निकालने के इस तरीके के बारे में कोई गलती से भी सोच नहीं सकता है.

दरअसल, आपने अक्सर देखा होगा कि अगर किसी गाय या भैंस का बच्चा उसकी आंखों के सामने न हो या फिर उसे कुछ हो जाए तो मवेशी दूध देने में परेशानी खड़ी करते हैं. ऐसे में कुछ लोग बेजुबानों को इंजेक्शन लगाकर उनका दूध निकालते हैं. 

वहीं, राजस्थान की इस महिला ने न तो गाय को इंजेक्शन लगाया और न ही उसे परेशान किया. महिला ने एक इंसान के बच्चे को शर्टलेस करके गाय के सामने मुंह के पास बिठा देती है. प्यार कहें या कुछ और, गाय इंसान के बच्चे को अपने बच्चे की तरह ट्रीट करते हुए उसे चांटने लगती है तो महिला भी तुरंत उसका दूध दुहने लगती है. इस तरीके से वह गाय का दूध निकाल लेती है और गाय भी परेशान नहीं करती है.

वैसे तो यह वीडियो करीब एक साल पुराना बताया जा रहा है लेकिन नेटिजेंस ने एक बार फिर इसे वायरल कर दिया है. गाय से दूध निकालने के लिए इस्तेमाल किया गया यह देसी जुगाड़ लोगों को खूब पसंद आ रहा है. कई लोगों का कहना है कि , ‘ये तकनीक राजस्थान से बाहर नहीं जानी चाहिए. इस वीडियो को लोग ढेर सारा प्यार दे रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Video: शख्स ने कोबरा पर साधा निशाना तो नाराज हुए नागराज, तुरंत दी कर्मों की सजा

यह भी पढे़ं- Viral: अर्थी पर पड़े शख्स ने पी सिगरेट तो उड़ गए लोगों के होश, वीडियो देख घूम गया सिर

यह भी पढे़ं- बहन को ससुराल छोड़ने गया था भाई, लोगों ने जबरन करवा दी ननद से शादी, रोता रह गया बेचारा

यह भी पढे़ं- स्कूटी लेकर सीधे नाले में जा गिरीं तीन लड़कियां, लोग बोले- ये काली परियां कहां से आ गई

Trending news