Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1809645
photoDetails1rajasthan

हर रोज बस खाएं ये 2 चीज, 1 महीने हो जाएगी पतली

बहुत से लोग अपने बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान रहते हैं. एक्सरसाइज और डाइट करने से भी जिद्दी चर्बी कम होने का नाम नहीं लेती है. इसी के चलते आज हम आपको 2 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको हर रोज खाने से आपको वजन और मोटापा तेजी से कम होने लगेगा. इस दोनों चीजों को लगातार 1 महीने तक खाने से आपको इसका जबरदस्त रिजल्ट मिलेगा. 

 

फायदेमंद

1/6
फायदेमंद

वजन कम करने के लिए आप ऑलिव ऑयल और नींबू का रस का सेवन कर सकते हैं. इस अपनी डाइट में शामिल करने से आपकी जिद्दी चर्बी भी आसानी से खत्म हो जाएगी. ऑलिव ऑयल और नींबू दोनों सेहत के लिए काफी फायदेमंद हैं. ऑलिव ऑयल और नींबू दोनों के अपने-अपने लाभ हैं. डॉक्टर का कहना है कि इन दोनों को अपने भोजन का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए. 

विटामिन सी

2/6
विटामिन सी

नींबू में विटामिन सी पाया जाता है, जो शरीर को कार्निटाइन बनाता है. यह फैट को बॉडी सेल्स में ले जाता है और इसे एनर्जी में बदलता है. इसके साथ ही विटामिन सी फैट को बर्न भी करता है. 

मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड

3/6
मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड

नींबू में मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड अधिका मात्रा में पाया जाता है. नींबू शरीर में फैट को स्टोर करने से रोकता है. इसके सेवन के लिए एक गिलास में गुनगुना पानी लें और फिर इसमें नींबू का रस मिलाएं. 

एंटीऑक्सीडेंट गुण

4/6
एंटीऑक्सीडेंट गुण

ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो शरीर को साफ करने में मदद करते हैं. ऑलिव ऑयल और नींबू किडनी और गॉल ब्लैडर स्टोन को दूर करता है. इससे पाचन तंत्र मजबूत होता है. 

बढ़ती उम्र में होने वाली बीमारियां

5/6
बढ़ती उम्र में होने वाली बीमारियां

ऑलिव ऑयल और नींबू का सेवन करने से जोड़ों के दर्द में आराम मिलता है. इसके साथ ही ये दोनों चीजें बढ़ती हुई उम्र में होने वाली बीमारियों से बचाव करती हैं. 

 

ध्यान रखें

6/6
ध्यान रखें

ध्यान रखें कि नींबू का ज्यादा मात्रा में सेवन ना करें, क्योंकि इसको अधिक मात्रा में लेने से दांतों को नुकसान हो सकता है. वहीं, ऑलिव ऑयल में कैलोरी ज्यादा होती हैं.