सरहदी जिले जैसलमेर में ठंड का कहर, कड़ाके की सर्दी ने छुड़ाई लोगों की धूजणी

तेज सर्द हवाओं के चलते आम जन को झकझोर कर रख दिया. बुधवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों को धूजणी छुड़ा दी.

सरहदी जिले जैसलमेर में ठंड का कहर, कड़ाके की सर्दी ने छुड़ाई लोगों की धूजणी
तापमान में 7 से 10 डिग्री अचानक गिरावट दर्ज की गई है,

मनीष, जैसलमेर: उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का राजस्थान के सरहदी जिले जैसलमेर में साफ नजर आ रहा है. जैसलमेर के धोरों की धरा में सर्दी के तेवर तेजी पर हैं. तापमान में 7 से 10 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है.

उतरी भारत में लगातार हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते सरहदी जिले और धोरों की धरा पोकरण में सर्दी के तेवर तेज हो गए हैं. तेज सर्द हवाओं के चलते आम जन को झकझोर कर रख दिया. बुधवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों को धूजणी छुड़ा दी.

तापमान में 7 से 10 डिग्री अचानक गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर होना पड़ रहा है, वहीं मंगलवार की रात सर्द हवाओं का दौर शुरू हो गया, जो बुधवार अल सुबह से जारी है. साथ ही अल सुबह आसमान में घना कोहरा छा गया. 

सर्दी में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. सर्दी के तेवर तेज होने के चलते आम जन की दिनचर्या में बदलाव के साथ ही लोग अलाव ताप से सर्दी से बचने का जतन कर रहे हैं. वहीं सरहदी जिले का चाधन और नहरी इलाका सबसे सर्द रहा, जिससे दोनों क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों का घरों ने निकलना दूभर हो गया है. साथ ही नोख नाचना सहित सभी क्षेत्रों में भी कोहरा छाया हुआ है. ग्रामीण इलाकों में गहन कोहरा होने से ग्रामीण रूट और शहरी रूट की बसें देरी से गंतव्य स्थान पर पहुच रही हैं.