जयपुर: असम के छात्रों ने मिले राज्यपाल कलराज मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) से शुक्रवार को राजभवन में असम के छात्रों ने मुलाकात की.

जयपुर: असम के छात्रों ने मिले राज्यपाल कलराज मिश्र
भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन सद्भावना

भरत राजजयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) से शुक्रवार को राजभवन में असम के छात्रों ने मुलाकात की. भारतीय सेना के ऑपरेशन सद्भावना (Operation Sadbhavana) के तहत आये छात्रों से राज्यपाल मिश्र ने परिचय लिया. राज्यपाल (Governor Kalraj Mishra) ने सभी छात्रों को स्वेटर भेंट किया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दीं.

राज्यपाल (Governor Kalraj Mishra) ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा ऑपरेशन सद्भावना (Operation Sadbhavana) के तहत दूर-दराज के विद्यार्थियों को अध्ययन भ्रमण कराने वाला कार्यक्रम प्रशंसनीय है. यह भ्रमण राष्ट्रीय एकता का एहसास कराता है. उन्होंने कहा कि हम सब एक हैं. स्थान-स्थान पर खान-पान, रहन-सहन में विभिन्नता हो सकती है, लेकिन भारत के सभी लोग एकता के सूत्र में बंधे हुए हैं.

राज्यपाल (Governor Kalraj Mishra) ने कहा कि भ्रमण से हमें भौगोलिक ज्ञान भी होता है. उन्होंने कहा कि असम प्राकृतिक सौंदर्य वाला राज्य है. वहां के लोग सौम्य हैं. राज्यपाल ने बच्चों से राजस्थान की स्थापत्य कला को देखने के लिए कहा.

दल के प्रमुख मेजर स्टीफन ने राज्यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) को बताया कि बीस विद्यार्थियों के इस दल को दिल्ली, उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान का भ्रमण कराया जा रहा है. छात्र कोकुलुद्दीन और राजू शेख ने लोक गीत प्रस्तुत किये.