close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संसद में हनुमान बेनीवाल ने किसानों के लिए उठाई मांग, कहा- फसलों को MSP में करें शामिल

हनुमान बेनीवाल ने कहा, मोठ, ग्वार, इसबगोल, धनिया और जीरा आदि को समर्थन मूल्य के दायरे में लिया जाए.

संसद में हनुमान बेनीवाल ने किसानों के लिए उठाई मांग, कहा- फसलों को MSP में करें शामिल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आरएलपी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल संसद में काफी सक्रिय हैं. बुधवार को संसद में हनुमान बेनीवाल ने जनता से जुड़े कई महत्वपूर्ण मामले भी उठाए. शून्यकाल के दौरान लोकसभा अध्यक्ष की विशेष अनुमति के बाद हनुमान बेनीवाल ने विशिष्ट फसलों को एमएसपी के दायरे में शामिल करने की मांग की. 

हनुमान बेनीवाल ने कहा, मोठ, ग्वार, इसबगोल, धनिया और जीरा आदि को समर्थन मूल्य के दायरे में लिया जाए. साथ ही उन्होंने नियम 377 के तहत नागौर की रेलवे पुलिया के अधूरे निर्माण से आमजन को हो रही परेशान का मुद्दा भी उठाया. वहीं उन्होंने राज्य में शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर कहा कि उनकी पार्टी आरएलपी विपक्ष की भूमिका निभाएगी. 

राजस्थान को विशेष दर्जा दिलाने की भी उठाई मांग
बता दें, हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को भी संसद में कुछ मांगे उठाई थी जिसमें उन्होंने राजस्थान को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग भी की थी. संसद में मंगलवार को बेनीवाल ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर रहे धन्यवाद प्रसताव के दौरान राजस्थान सहित किसानों और जवानों के कई मुद्दों को उठाय़ा था. 

राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि, राज्य इसके लिए सभी मापदंडो को पूरा करता है. अरावली पर्वत माला, थार का मरुस्थल, पाकिस्तान से सटी हुई अंतरराष्ट्रीय सीमा और अन्य सभी मापदंड राजस्थान पूरे करता है इसलिए इसे विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए.