Hanumangrah news: घग्गर नदी का जल स्तर बढ़ने की संभावना, प्रशासन एक्टिव, स्कूलों में अवकाश घोषित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1779659

Hanumangrah news: घग्गर नदी का जल स्तर बढ़ने की संभावना, प्रशासन एक्टिव, स्कूलों में अवकाश घोषित

Hanumangrah news today: हनुमानगढ़ जिले की घग्गर नदी का जल स्तर बढ़ रहा है. आज शाम तक 17000 क्यूसेक पानी आने की संभावना है, इसको लेकर जिला कलेक्टर रूकमणि रियार ने हनुमानगढ़ टाउन और जंक्शन सहित 22 संवेदनशील गांवों की सूची जारी की है.

Hanumangrah news: घग्गर नदी का जल स्तर बढ़ने की संभावना, प्रशासन एक्टिव, स्कूलों में अवकाश घोषित

Hanumangrah news: हनुमानगढ़ जिले की घग्गर नदी में आज शाम तक 17000 क्यूसेक पानी आने की संभावना है जिसको लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर चल रहे जिला प्रशासन ने अब अपनी तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू कर दी हैं. इसको लेकर जिला कलेक्टर रूकमणि रियार ने हनुमानगढ़ टाउन और जंक्शन सहित 22 संवेदनशील गांवों की सूची जारी की है और नदी के आसपास रहने वाले नागरिकों और इन गांवों के ग्रामीणों से आह्वान किया है कि वे महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाएं. 

इसके अलावा जिला प्रशासन ने पशुओं को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट करने की कार्यवाही शुरू कर दी है वहीं हनुमानगढ़, पीलीबंगा और टिब्बी में कल से आगामी आदेशों तक सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार ने बताया कि जिला प्रशासन ने कई स्थानों पर राहत कैंप शुरू किए हैं और मेडिकल टीमों को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए संवेदनशील इलाकों में चिकित्सक और दवाइयों की व्यवस्था भी की गई हैं. 

वहीं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ आरएसी की एक टुकड़ी को भी बुलाया गया है और आर्मी ने भी कल संभावित प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था और जरूरत पड़ने पर आर्मी को भी बुलाया जाएगा वहीं आज हनुमानगढ़ टाउन और जंक्शन के बीच घग्गर नदी के पुल पर सड़क धंस कर गड्ढा हो गया जिस पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सड़क को सही करवाने का काम शुरू किया.

यह भी पढ़े- कमर में साड़ी खोंसकर किचन में ही नाचने लगी भाभी, इंटरनेट पर वायरल हो गया Video

Trending news