हनुमानगढ़ के लिए सीएम ने खोला पिटारा, 95 करोड़ की पेयजल योजना की दी सौगात
Advertisement

हनुमानगढ़ के लिए सीएम ने खोला पिटारा, 95 करोड़ की पेयजल योजना की दी सौगात

Hanumangarh news: हनुमानगढ़ जिले के भादरा शहर को सौगात देते हुए 95 करोड़ की पेयजल योजना को अमलीजामा  पहनाते हुए शहरवासियों को  पेयजल की सौगात दी गई है. जिससे आने वाले समय में शहरवासियों को परेशानी न उठानी पड़े.

हनुमानगढ़ के लिए सीएम ने खोला पिटारा, 95 करोड़ की  पेयजल योजना की दी सौगात

Hanumangarh news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट की एक और घोषणा को अमलीजामा पहनाते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने 95 करोड़ 64 लाख रूपए की हनुमानगढ़ जिले के भादरा शहर की पेयजल योजना को शनिवार को  मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें- NIA Big Breaking: कोटा पहुंची एनआईए की टीम, जयपुर में PFI के दो ऑफिस को UAPA के तहत किया अटैच, नोटिश चस्पा

बता दें कि भाखड़ा नहर प्रणाली की अमर सिंह और सिद्धमुख वितरिकाओं पर आधारित इस पेयजल योजना के तहत अमर सिंह ब्रांच से लेकर पूर्व में निर्मित हुई रॉ वाटर चैनल का सुदृढ़ीकरण कार्य करके रासलाना वितरिका से भादरा शहर तक रॉ वाटर की 450 एमएम व्यास की 21.70 किलोमीटर लम्बी डीआई पाइप लाइन डाली जाएगी. साथ ही, ग्राम जोगीवाला में रॉ-वाटर भण्डारण के लिए 233 मिलियन लीटर क्षमता का रिजर्वायर बनाया जाएगा. 

इसके साथ ही तीन पम्प हाउस, 11.20 एमएलडी क्षमता का फिल्टर हाउस, 600 किलो लीटर क्षमता के दो उच्च जलाशय तथा राइजिंग एवं वितरण पाइप लाइन जिसमें 13 किलोमीटर डीआई एवं 69 किलोमीटर एचडीपीई पाइप लाइन बिछाया जाना प्रस्तावित है. इस योजना का लाभ भादरा शहर की 83 हजार 400 की आबादी को फायदा मिलेगा. जिससे उनकी गर्मी के दिनों में राहत मिल सकेगी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल डॉ. सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई राजस्थान वाटर सप्लाई एवं सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड  की वित्त समिति की बैठक में इसकी मंजूरी दी गई. जिसके बाद इस काम को जल्द से जल्द करते हुए आने वाली गर्मी में शहर के लोगों को राहत देने के लिए तैयारी में जुटा हुआ है. 

ये भी पढ़ें-

पशुपालक पर मगरमच्छ के हमले का मामला,चंबल नदी में सिविल डिफेंस की टीम पशुपालक की कर रही तलाश

पैसों के विवाद को लेकर तीन दोस्तों ने मिलकर की दोस्त की हत्या, नर कंकाल मिलने के बाद खुलासा

 

Trending news