Rajasthan Crime: सीमा हैदर के बाद रहमान के प्यार में पाकिस्तान से आई महवीश, 'सौतन' को रहमान की बीवी ने बताया जासूस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2357429

Rajasthan Crime: सीमा हैदर के बाद रहमान के प्यार में पाकिस्तान से आई महवीश, 'सौतन' को रहमान की बीवी ने बताया जासूस

Rajasthan Crime: सीमा हैदर के बाद रहमान के प्यार में पाकिस्तान से महवीश भारत आई. जिसके बाद रहमान की बीवी ने उसे जासूस बताया.,रहमान की पहली पत्नी ने मुकदमा भी दर्ज करवाया है.

Rajasthan Crime: सीमा हैदर के बाद रहमान के प्यार में पाकिस्तान से आई महवीश, 'सौतन' को रहमान की बीवी ने बताया जासूस

Rajasthan crime: पाकिस्तान से महविश जब भारत आई तो चूरू के पिथिसर गांव में एक परिवार ने उसका जमकर स्वागत किया. प्यार पाने के लिए पाकिस्तान से चलकर महिला भारत पहुंच गई. वहीं,दूसरी तरफ शादीशुदा व्यक्ति रहमान की पत्नी हनुमानगढ़ जिले के भादरा में अपने पीहर रह रही है. उसने जैसे ही इस खबर को सुना मानो दुखों का पहाड़ टूट गया हो. भले ही रहमान और उसका परिवार पाकिस्तान से आई नई नवेली दुल्हन के दीदार और उसके स्वागत में जुटे हो लेकिन दूसरी तरफ रहमान की पहली पत्नी फरीदा बानो के लिए यह सबसे बड़ी दुखद खबर थी. 

फरीदा बानो ने मीडिया के सामने आकर महिला पर पाकिस्तानी जासूस होने की बात कही तो वहीं, अपनी पूरी दुख भरी कहानी भी बताई. रहमान और फरीदा बानो की शादी के बाद दोनों के दो बच्चे भी हैं. जो अब काफी बड़े हो चुके हैं. फरीदा ने बताया कि वह पिछले करीबन 6 माह से हनुमानगढ़ के भादरा में रह रही है. उसके पति रहमान को विदेश में स्थापित करने और उसे ट्रांसपोर्ट व्यापार के लिए ट्रॉला दिलाने के लिए उसने अपने पीहर फोन करके मदद मांगी जिसके बाद उसने अपने,अपनी भाभी के और परिवार के सारे जेवरात बेच दिए थे लेकिन उसको यह खबर कभी नहीं थी की जिसके लिए वह यह सब कर रही है वह बेवफा निकलेगा.

मामला एक बार फिर से तीन बार तलाक कहने से भी जुड़ा हुआ माना जा रहा है. भले ही देश के कानून ने ट्रिपल तलाक को ना करते हुए मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिया था. लेकिन दूसरी तरफ दूसरा निकाह करने का सिलसिला आज भी जारी है. फरीदा बानो ने अपने अधिकार के लिए अब आवाज उठाई है.

ट्रिपल तलाक की बात आई सामने,गैर कानूनी रूप से आई महविश

फरीदा बानो ने भादरा थाने में दर्ज करवाये मुकदमे में बताया कि उसका पति तीन बार असंवैधानिक रूप से तलाक-तलाक कहकर तलाक देने लगा और उसके पति ने कहा कि उसने दूसरा निकाह पाकिस्तान में लड़की महविश से कर लिया है. उसे जल्द ही गैर कानूनी रूप से भारत भेज दूंगा. फरीदा बानो ने कहा कि 26 जुलाई को उसने मोबाइल में देखा कि कुछ लोग एक पाकिस्तानी लड़की को रहमान कि पत्नी बताकर भारत में प्रवेश करा रहे है. उसे अपने निवास स्थान पर लेकर आ रहे है. जिसका लाइव चला रहे है. मोबाइल से वीडियो अपलोड कर रहे है. फरीदा ने रिपोर्ट में बताया कि उसको सन्देह कि महविश गैर कानूनी तरीके से भारत में सही जानकारी छिपाकर प्रवेश करवाया हो सकता है. वह पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती है .

दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

थानाधिकारी हनुमाना राम बिश्नोई ने बताया कि फरीदा बानो ने दी रिपोर्ट में उसने बताया कि वो जब ससुराल गयी तो उसके सास,ससुर व पति ने कम दान दहेज का ताना मारा और कहा कि उसके पिता ने दहेज में एक लाख नगद व मोटर साइकिल नहीं देकर समाज में हमारी नाक कटवा दी. फरीदा बानो ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप अपने पति रहमान,देवर सलीम खान, नन्द जुबैदा,सास जैतुन व ससुर अली मोहम्मद पर लगाया था. विवाह के कुछ समय बाद पीड़िता का पति रहमान विदेश कुवैत चला गया और वहां से अपने घरवालों को कहता कि जब तक यह हमारी दहेज की मांग पूरी नहीं होती तब तक मारते पीटते रहे.

Reporter-Vishwas Kumar

Trending news