संगरिया पूरी तरह रहा बंद, हर जगह पुलिस तैनात, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422884

संगरिया पूरी तरह रहा बंद, हर जगह पुलिस तैनात, जानें क्या है मामला

Sangaria News: संगरिया पूर्णतया बंद रहा. दुकानदार देवीलाल की 20 अक्टूबर को दो नशेड़ी युवकों ने उधार सामान नहीं देने पर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से नागरिकों में नशे के खिलाफ और पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया था. 

संगरिया पूरी तरह रहा बंद, हर जगह पुलिस तैनात, जानें क्या है मामला

Sangaria, संगरिया: जिले में लगातार पैर पसार रहे नशे के खिलाफ विभिन्न संगठनों ने बुधवार को संगरिया बंद का आह्वान किया था. इस दौरान संगरिया के मुख्य बाजार में बंद का पूरा असर नजर आया और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाजार पूरी तरह बंद रहे. 

नागरिकों का आरोप है कि अंतर्राज्यीय सीमा पर होने के कारण संगरिया में नशा खासकर चिट्टा बड़े स्तर पर फैल रहा है और नशा रोकने में संगरिया पुलिस पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. नागरिक रैली के रूप में मुख्य सड़कों, चौक-चौराहों से होते हुए एसडीएम ऑफिस के सामने एकत्रित हुए और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर आक्रोश जताया. 

पूर्व घोषणा के अनुसार, संगरिया पूर्णतया बंद रहा. दुकानदार देवीलाल की 20 अक्टूबर को दो नशेड़ी युवकों ने उधार सामान नहीं देने पर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से नागरिकों में नशे के खिलाफ और पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया था. भाजपा नेता प्रदीप बेनीवाल ने कहा कि समाज में नशे की बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए संगरिया के नागरिक पूरी तरह दृढ़ हैं, ताकि युवाओं को नशे के दंश से बचाया जा सकें.  

बंद के दौरान आक्रोशित नागरिकों ने कहा कि नशा किसी भी समस्या का हल नहीं है. नशे के विरुद्ध मुहिम में आमजन के साथ-साथ युवाओं के आगे भी आगे आना होगा.  बढ़ते नशे के साथ-साथ नशे की तस्करी पर बड़े स्तर पर रोक लगाई जाए तो ही नशे को जड़ से खत्म करने में सफलता हासिल होगी. आमजन को भी सख्ती के साथ नशे के विरुद्ध लामबंद होना होगा. प्रतिदिन नौजवान चिट्टे का सेवन कर असमय ही काल का ग्रास बन रहे हैं. 

युवाओं को नशे से दूर करने के लिए नशे के विरुद्ध सामाजिक मुहिम चलानी होगी. क्षेत्र में बढ़ते अपराधों में नशा मुख्य कारण बनकर उभर रहा है. दुकानदार देवीलाल की नशेड़ी युवकों द्वारा निर्मम हत्या कर देने के विरोध में सोमवार को कई व्यापारिक, सामाजिक संगठनों ने आमजन के साथ एसडीएम को मुख्यमंत्री और कलेक्टर के नाम संगरिया क्षेत्र में बढ़ रहे नशे पर लगाम लगाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था और वहीं संगरिया बंद की भी घोषणा की थी. 

Trending news