BSP से लड़ा था विधायक का चुनाव, हार के बाद बना फर्जी पुलिस अधिकारी और करने लगा ये काम

 आरोपी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुका है.

BSP से लड़ा था विधायक का चुनाव, हार के बाद बना फर्जी पुलिस अधिकारी और करने लगा ये काम
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: जयपुर आयुक्तालय के मुहाना थाना क्षेत्र से एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जो फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर बजरी की सप्लाई करने वाले ट्रेक्टर ट्रॉली चालकों को धमकाकर अवैध वसूली कर रहा था. आरोपी हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुका है. थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह जाखड ने मंगलवार को बताया कि बजरी ट्रैक्टर वालों से अवैध वसूली की सूचना पर पुलिस के एक दल ने रामपुरा मोड़ पर टूटी पुलिया के पास से आरोपी बनवारी लाल बैरवा :29: को भारतीय दंड संहिता की धारा 419,420,384 के तहत गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि आरोपी से तीन स्टार के साथ पुलिस वर्दी , 3100 रूपये नगदी,और एक मोटर साइकिल बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि आरोपी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में टोंक जिलें के निवाई- पीपलू विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड चुका है.

जाखड ने बताया कि आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि पुलिस की वर्दी पहनकर वह प्रतिदिन सुबह चार बजे टूटीपुलिया से अंदर की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते से निकलने वाले प्रत्येक बजरी के ट्रैक्टरों से पांच सौ रूपये अवैध तरीके से वसूलता था और अवैध वसूली का काम पिछले तीन चार महीनों से कर रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. 

इनपुट भाषा से भी