close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर में फुटवियर माइनिंग कारोबारियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी

बेनामी संपत्ति भी अर्जित की गई है. ट्रांसजेक्शन रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि करोड़ों रुपए कमाकर भी टैक्स नहीं चुकाया जा रहा था. 

सीकर में फुटवियर माइनिंग कारोबारियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी
फाइल फोटो

सीकर: नीमकाथाना में आयकर विभाग की इनवेस्टिगेशन टीम की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. नीमकाथाना में फुटवियर माइनिंग कारोबारियों पर बड़े स्तर पर छापे मारी की जा रही है. नगरपालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान, मैराथन फुटवियर के ब्रह्मदत्त मोदी, खान कारोबारी दौलत गोयल और प्रतिपक्ष नेता महेंद्र गोयल, महेश मेगोतिया, सुन्दरमल सैनी के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. 

यह सभी फुटवियर और माइनिंग कारोबार से जुड़े हैं. नीमकाथाना, जयपुर और दिल्ली में यह कार्रवाई की जा रही है. शेखावाटी में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. 60 टीमें लगी हुई हैं, जिनमें 400 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं.

गुरुवार को सुबह एक साथ करीब 100 से अधिक आयकर विभाग की गाड़ी आकर एकसाथ छापेमार करवाई की गई. जिससे नीमकाथाना व्यपारियो में हड़कंप मच गया. जांच में यह सामने आने के बाद इनके ठिकानों पर छापे मारे गए. इसी तरह सभी ने माइनिंग में करोड़ों रुपए इनवेस्ट कर रखे हैं. वहीं, बेनामी संपत्ति भी अर्जित की गई है. ट्रांसजेक्शन रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि करोड़ों रुपए कमाकर भी टैक्स नहीं चुकाया जा रहा था. मुखबिरों से विभाग को कई दस्तावेज मिले. जिसके बाद विभाग ने छापे मारे. मोदी, दीवान और गोयल ग्रुप तीनों कारोबारियों के करीब 40 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे गए हैं.