close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: काल बना चाइनीज मांझा, 9 साल की बच्ची की ली जान

आफरीन 5 जनवरी को अपने घर की छत पर कटी हुई पतंग को उड़ाने की कोशिश कर रही थी. इस दौरान चाइनीज मांझे की डोर पास में हाई टेंशन लाइट से टकरा गई और वह करंट से बुरी तरह झुलस गई.

जयपुर: काल बना चाइनीज मांझा, 9 साल की बच्ची की ली जान
चाइनीज मांझे की डोर हाई टेंशन लाइट से टकराई जिससे आफरीन करंट से झुलस गई.

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर चाइनीज मांझा काल बना है. चाइनीस मांझे ने 9 साल की मासूम की जान ली है. यह मामला जयपुर के करधनी इलाके का है. जहां 5 जनवरी को 9 साल की आफरीन घर की छत पर पतंग उड़ा रही थी लेकिन उसकी पतंग का मांझा हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आया जिस कारण बच्ची बुरी तरह से झुलस गई. जिसके बाद बच्ची को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

यह घटना करधनी थाना इलाके स्थित गणेश वाटिका की है. जहां 9 साल की बच्ची आफरीन छत पर खेल रही थी. आफरीन 5 जनवरी को अपने घर की छत पर कटी हुई पतंग को उड़ाने की कोशिश कर रही थी. इस दौरान चाइनीज मांझे की डोर पास में हाई टेंशन लाइट से टकरा गई, देखते ही देखते करंट ने आफरीन को अपनी चपेट में ले लिया. आफरीन के पिता अशरफ मजदूरी का काम करते हैं, वह मजदूरी के लिए बाहर गए हुए थे इसी के चलते पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग ने घायल आफरीन को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. आफरीन के पिता का एक बेटा और है. चाइनीज मांझे से रोजाना कई हादसे हो रहे हैं लेकिन इसके बाद भी प्रशासन मौन है. लिहाजा चोरी छुपे चाइनीज मांझा बाजार में बिक रहा है. इस पूरे मामले में करधनी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कटी हुई पतंग कहां से आई और उस पतंग को चाइनीस मांझे से कौन उड़ा रहा था.

शहर में 14 जनवरी को मकर सक्रांति मनाई जाएगी. अभी से ही गुलाबी नगरी में पतंगबाजी का दौर शुरू हो गया है. जिसके चलते लगातार प्रदेश में मांझे के कारण हादसे हो रहे हैं. इस कड़ी में प्रदेश द्वारा कई बार जांच भी की गई है लेकिन अब भी प्रदेश में चोरी छिपे चाइनीज मांझे को बेचा जा रहा है.