close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर पुलिस ने बम की झूठी सूचना देने वाले अफवाहबाजों पर नकेल कसना किया शुरू

जयपुर शहर में बम रखने की फेक कॉल्स ने आमजन के साथ पुलिस को भी जमकर परेशान किया था. 

जयपुर पुलिस ने बम की झूठी सूचना देने वाले अफवाहबाजों पर नकेल कसना किया शुरू
डीसीपी (साउथ)योगेश दाधीच ने बताया कि झूठी सूचना देने वाले अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. (फाइल फोटो)

जयपुर/शरद पुरोहित: जयपुर पुलिस ने सिरफिरों से मिल रही लगातार फेक कॉल और बम की झूठी सूचनाओं के बाद नकेल कसना शुरू कर दिय़ा है.बताया जा रहा है कि बीते कुछ महीनों में जयपुर पुलिस को 10 से अधिक झूठी सूचना शहर में कई जगहों पर बम होने की मिली है. जिसके बाद जयपुर पुलिस ने फेक सूचना देने वालों पर कड़ी कानुनी कार्रवाई करना शुरी कर दिया है.

जयपुर शहर में बम रखने की फेक कॉल्स ने आमजन के साथ पुलिस को भी जमकर परेशान किया था. इन झूठी सूचनाओं के कारण पुलिस और प्रशासन को राजस्व और समय की हानि भी उठानी उठी पड़ी थी.

एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन पर मिली थी बम होने की सूचना

पिछले कई महीनों से मानसरोवर मेट्रो स्टेशन, सुबोध स्कूल, अजमेरी गेट, चांदपोल, सांगानेरी गेट, सांगानेर एयरपोर्ट पर बम रखने की सूचनाओं ने पुलिस की खासी मशक्कत करवाई थी. इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन सूचनाओं पर मौके पर पुलिस तत्काल पहुंचती है. जिसके बाद वे जब सूचनाकर्ता से सम्पर्क साधने का प्रयास करते हैं, तो अधिकांश नम्बर बंद आते है. 

झूठी सूचना देने वालों पर पुलिस कर रही है सख्त कार्रवाई

इस संबंध में डीसीपी साउथ योगेश दाधीच ने बताया कि पुलिस ऐसी किसी भी सूचनाओं को हल्के में नहीं लेती है. जब भी ऐसी कोई सूचना होती है तो पुलिस का पूरा तंत्र इन सूचनाओं पर काम करना शुरू कर देता है. वहीं झूठी सूचना देने वाले अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ऐसी झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करती है. इसके अलावा आम पब्लिक को भी जयपुर पुलिस जागरूक करने का प्रयास कर रही है.