जयपुर: जलदाय विभाग में 27 साल बाद होंगी भर्तियां, अधिकारियों को प्रमोशन की भी उम्मीद

राजस्थान वॉटर वर्क्स कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कुलदीप यादव और इंटक के अध्य्क्ष संजय शेखावत का कहना है कि पहली बार कर्मचारियों की मांगों को लेकर प्रमुख सचिव स्तर पर वार्ता हुई. 

जयपुर: जलदाय विभाग में 27 साल बाद होंगी भर्तियां, अधिकारियों को प्रमोशन की भी उम्मीद
गजेंद्र सिंह का कहना है कि सरकार लगातार हमारी मांगों को लेकर अपने कदम आगे बढ़ा रही है.

जयपुर/ आशीष चौहान: राजस्थान को पानी पिलाने वाले जलदाय विभाग में 27 साल बाद नई भर्तियों की उम्मीद लगी है. गहलोत सरकार के आने के बाद उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि विभाग में जल्द से जल्द भर्तियां होंगी. तकनीकी कर्मचारियों की भर्ती नहीं होने से ठेकेदार प्रथा को बढ़ावा मिल रहा है. जिसके कारण गुणवत्ता में कमी आ रही है और भ्रष्ट्राचार लगातार बढ़ता जा रहा है. अब नई भर्तियों को शुरू करने के लिए जलदाय विभाग जल्द ही अपने कदम आगे बढ़ाएगा.

इसके अलावा सालों से कर्मचारियों का प्रमोशन भी अटका हुआ है. इसके साथ राज्य सरकार वेतन वेतसंगति को भी दूर करने का काम करेगी. वहीं तकनीकी कर्मचारियों को अब ओवरटाइम का भुगतान भी दिलवाया जा सकता है. इसके अलावा जर्जर पंप हाउस की मेंटनेंस को भी दूर करने का काम जलदाय विभाग करेगा.

राजस्थान वॉटर वर्क्स कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कुलदीप यादव और इंटक के अध्य्क्ष संजय शेखावत का कहना है कि पहली बार कर्मचारियों की मांगों को लेकर प्रमुख सचिव स्तर पर वार्ता हुई. वार्ता में प्रमुख सचिव संदीप वर्मा का सकारात्मक रूख रहा है. हमे पूरी उम्मीद है सालों बाद सरकार हमारी मांगे मानेगी. क्योंकि लगातार सालों से विभाग में पद खाली है, प्रमोशन नहीं हुए. जिसकी मांग को लेकर सभी संगठनों से सकारात्मक वार्ता हुई.

वहीं राजस्थान एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह का कहना है कि सरकार लगातार हमारी मांगों को लेकर अपने कदम आगे बढा रही है. प्रमुख सचिव ने कर्मचारी संगठनों एक बार फिर से मीटिंग बुलाई है, जल्द ही सरकार सभी मांगों को मानेगी, जिससे जलदाय विभाग और मजबूत होगा.

अब जल्द ही प्रमोशन, भर्तियों और अन्य मांगों को लेकर जलदाय विभाग से आदेश जारी होंगे, जिससे जलदाय विभाग सुदृृढ बनेगा, जिससे भष्ट्राचार और घोटालों का विभाग से सफाया हो सकेगा.