जयपुर के 3 छात्रों ने कर दिखाया ऐसा काम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में नाम होगा दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1339391

जयपुर के 3 छात्रों ने कर दिखाया ऐसा काम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में नाम होगा दर्ज

Jaipur: जयश्री पेरिवाल हाई स्कूल के छात्रों ने देश की महान महिला विभूतियों को समर्पित किया. छात्र सानवी गौतम,मानवी गौतम और जयादित्य गौतम ने 400 स्क्वायर फिट का मैजिक पेपर क्विलिंग तकनीकी द्वारा बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया. 

मैजिक पेपर क्विलिंग तकनीकी द्वारा कीर्तिमान स्थापित किया.

Jaipur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जयश्री पेरिवाल हाई स्कूल के छात्रों ने देश की महान महिला विभूतियों को समर्पित किया. छात्र सानवी गौतम,मानवी गौतम और जयादित्य गौतम ने 400 स्क्वायर फिट का मैजिक पेपर क्विलिंग तकनीकी द्वारा बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया.

सानवी गौतम,मानवी गौतम और जयादित्य गौतम द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी क्विलिंग आर्ट वर्क की प्रदर्शनी जयश्री पेरिवाल हाईस्कूल में लगाई गई. बच्चों द्वारा कला कार्य को लिम्का बुक आफ रिकॉर्ड के लिए प्रदर्शित की गई. 

fallback

400 स्क्वायर फिट का मौजेक पेपर क्विलिंग बनाकर कीर्तिमान स्थापित किया
इस आर्ट वर्क में करीब 400 वर्ग फुट बड़ा है. पेपर क्विलिंग तकनीक का उपयोग करके 6 भारतीय महिला विभूतियों के चेहरे बनाए गए है. इस मौजेक पेपर क्विलिंग तकनीक से देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, भारत की पहिला गवर्नर सरोजिनी नायडू, मदर टेरेसा, सावत्रिबाई फूले, महान गायिका लता मंगेशकर और विश्व चैपियन मुक्केबाज मैरीकॉम की चेहरे फोटो शामिल किया गया.

कोरोना काल के दो साल में बच्चों ने बनाया कीर्तिमान

भारत की इन महान विभूतियों ने विश्व पटल पर भारत का परचम लहराया है. कोरोना के दो साल में घर में रहकर बच्चें कुछ अलग करना चाह रहे थे. तब इन बच्चों ने अपनी माता डॉ.अनिता गौतम के साथ मिलकर 8 महीने के अथक प्रयासों से आर्ट वर्क मैजिक पेपर क्विलिंग बनाया. इसमें करीब 47,250 पेपर क्विलिंग स्ट्रिप्स और करीब 10 लीटर ब्लू का उपयोग किया गया.

ये भी पढ़ें- Sachin Pilot Birthday: प्यार, बगावत और शादी के बाद सचिन पायलट के सियासी सफर की तस्वीरें

पेरिवाल स्कूल ग्रुप की निदेशक ने बच्चों की प्रशंसा कर प्रोत्साहित किया
पेरिवाल स्कूल ग्रुप की निदेशक जयश्री ने बताया कि तीनों छात्रों द्वारा महान हस्तियों का मैजेक पेपर क्विलिंग अपने नन्हे हाथों से तैयार करना अनुकरणीय और प्रेरणादायक है.वहीं स्कूल की प्रिंसिपल मधुमैनी और प्राइमरी विंग की प्रिंसिपल शाश्वती गोस्वामी ने बच्चों की प्रशंसा कर प्रोत्साहित किया. कार्यक्रम में गौतम हॉस्पिटल रिसर्च सेंटर की सीईओ राजश्री गौतम ने बताया कि बच्चों को कुछ अलग करने के लिए मोबाइल में अपना समय बर्बाद नहीं करे.

Trending news