Rajasthan: पांच दिनों में जयपुर से लगभग 40 उड़ानें रद्द, जानिए क्या है वजह
Advertisement

Rajasthan: पांच दिनों में जयपुर से लगभग 40 उड़ानें रद्द, जानिए क्या है वजह

महानगरों की यात्रा के लिए यात्रियों की कमी हो रही है. कम यात्रीभार और संचालन कारणों के चलते उड़ानें रद्द हो रही हैं. जयपुर एयरपोर्ट से आज 20 के करीब रात तक उड़ानें रद्द हो गईं हैं.

Rajasthan: पांच दिनों में जयपुर से लगभग 40 उड़ानें रद्द, जानिए क्या है वजह

Jaipur: कोरोना की तीसरी लहर के बीच एक बार फिर यात्रियों की संख्या कम होती हुई दिखाई दे रही है. बड़े महानगरों में कोरोना के चलते लोग अब यात्रा करने से बच रहे हैं. इस बीच एयरलाइन कंपनियां कम यात्रियों के चलते उड़ानों को रद्द कर रही हैं. नए साल की शुरूआत के साथ ही यात्रीभार 15 हजार के बदले महज 10 से 12 हजार के बीच ही रह गया है. इसके साथ ही तीन से चार उड़ानें भी रद्द हो रही थीं.

जयपुर से करीब 40 उड़ाने रद्द 

अचानक कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बीते पांच दिनों में जयपुर से 40 के आसपास उड़ानें रद्द हो चुकी हैं. वहीं मंगलवार रात तक कुल 20 के आसपास उड़ानें रद्द रहेंगी. सबसे ज्यादा इंडिगो एयरलाइन की आठ से ज्यादा उड़ानें संचालन कारणों और यात्रीभार कम होने के चलते रद्द कर दी गईं हैं.

ये भी पढ़ें- JDA प्रवर्तन दस्ते ने अवैध कॉलोनी में JCB चलाकर सड़कों को किया ध्वस्त

इधर एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों को दूसरी कनेक्टिंग उड़ानों और आगामी दिनों में यात्रा करवाने और रिफंड का आश्वासन दिया जा रहा है. सबसे ज्यादा उड़ानें मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता, उदयपुर और देहरादून की रद्द हो रही हैं. मंगलवार को भी यह उड़ानें रद्द रहेंगी. सबसे ज्यादा मंगलवार को मुंबई की आठ से ज्यादा उड़ानें रद्द हैं.  इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news