Rajasthan Assembly Election 2023: जेपी नड्डा 23 जनवरी को बनाएंगे राजस्थान में जीत की रणनीति...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1536681

Rajasthan Assembly Election 2023: जेपी नड्डा 23 जनवरी को बनाएंगे राजस्थान में जीत की रणनीति...

Rajasthan Assembly Election 2023 : जेपी नड्डा का बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ने के बाद अब राजस्थान में चुनावी बैठकों का दौर शुरु होगा. 23 जनवरी से राजस्थान में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नड्डा चुनाव में जीत की रणनीति बनाएंगे.

Rajasthan Assembly Election 2023: जेपी नड्डा 23 जनवरी को बनाएंगे राजस्थान में जीत की रणनीति...

Rajasthan Assembly Election 2023 : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 22 और 23 जनवरी को होगी. 22 जनवरी को प्रदेश कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी और 23 जनवरी को एंटरटेनमेंट पैराडाइज में कार्यसमिति होगी. कार्य समिति के समापन सत्र को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां संबोधित करेंगे.

प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस वार्ता में कहा कि एंटरटेनमेंट पैराडाइज में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति में 4 सत्र होंगे. इनमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समापन सत्र को संबोधित करेंगे. प्रदेश कार्यसमिति में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया रहाटकर व अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

प्रदेश महामंत्री भजनलल ने कहा कि, दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति में राजनीति, आर्थिक, सामाजिक प्रस्ताव पारित किये गए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में 8 वर्षो में जो लोककल्याणकारी कार्य किये गए, उनके बारे में बताया गया. आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया.

शर्मा ने कहा कि, 2023 में 9 राज्यों में त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड, कर्नाटक, मिजोरम, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा के सरकार वाले राज्यों में विकास कार्य और संगठन की मजबूती के बल पर इन राज्यों में बड़ी जीत की ओर अग्रसर है।.

राजस्थान की बात करें तो राजस्थान में जो घटनाएं हो रही है पेपर लीक से लेकर बजरी माफिया तक, कानून व्यवस्था से महिला अत्याचार तक तुष्टिकरण की राजनीति हो रही है.

शर्मा ने कहा कि, आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1 लाख 70 हजार करोड़ रूपये की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और 20 लाख करोड़ रूपये के आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरूआत की.

यह 80 करोड़ लोगों की खाद्य सुरक्षा, दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों, किसानों और एमएसएमई को आय समर्थन और वित्तीय सहायता सुनिश्चित करता है। पीएम स्वनिधि योजना के तहत 31 लाख 90 हजार स्ट्रीट वेंडर्स के लिए ऋण का प्रावधान किया गया है.

सबका साथ सबका विकास को लेकर भी कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, जनजातीय समुदायों का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आदिवासी कल्याण बजट पिछले आठ वर्षो में तीन गुना से अधिक किया गया.

आपको बता दें कि  जेपी नड्डा ने इससे पहले पंश्चिम बंगाल के दौरे पर रहे और वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. नड्डा े कहा कि दीदी ने पश्चिम बंगाल को जंगलराज में तब्दील कर दिया है और भारतीय जनता पार्टी यहां सरकार बनाकर जंगलराज को जरूर खत्म करेगी.

Trending news