आमेर आ रहे हैं तो रहे सावधान, पैंथर से हुआ पार्षद का सामना तो किया....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1475191

आमेर आ रहे हैं तो रहे सावधान, पैंथर से हुआ पार्षद का सामना तो किया....

आमेर जा रहे पार्षद हनुमान गुर्जर ने अपने मोबाइल में पैंथर को सड़क पर दौड़ते हुए कैद किया. यदि आप देर रात आमेर बाइक या स्कूटी से जा रहे हैं तो आपका पैंथर से सामना हो सकता है.

 सड़क पर पैंथर दौड़ता नजर आया.

Confronted with Panther|Jaipur: सावधान हो जाए यदि आप देर रात आमेर आ रहे तो पैंथर से सामना हो सकता है. आमेर रोड स्थित घाटगेट के पास कनक घाटी पर कल देर रात सड़क पर पैंथर दौड़ता नजर आया. देर रात कार से आमेर जा रहे पार्षद हनुमान गुर्जर ने अपने मोबाइल में पैंथर को सड़क पर दौड़ते हुए कैद किया. यदि आप देर रात आमेर बाइक या स्कूटी से जा रहे हैं तो आपका पैंथर से सामना हो सकता है, क्योंकि आमेर रोड के दोनों तरफ घना जंगल होने से बड़ी संख्या में पैंथर विचरण करते है तो कभी भी देर रात पैंथर आमेर रोड कनक घाटी से आमेर मावठा तक पैंथर का अधिकतर मूवमेंट देखा जाता है. ऐसे में यदि कोई भी व्यक्ति या आमेर निवासी देर रात आमेर आने से बचे, नहीं तो आपके साथ कभी भी हादसा हो सकता है.

पार्षद हनुमान गुर्जर को हुआ पैंथर से सामना 

झालाना और नाहरगढ़ के जंगल में रह रहे पैंथर भोजन की तलाश में आबादी वाले इलाकों में घुस आते है. इससे पहले भी पैंथर की मूवमेंट नाहरगढ़ क्षेत्र में देखी गई है. दरअसल यह एरिया पहाड़ी क्षेत्र से लगता है और यहां पैंथर का मूवमेंट देखा जाता है जो कुत्ते का शिकार करने आ जाते है. 

कॉलोनी में दूसरी बार देखा गया पैंथर का मूवमेंट 

बीते कुछ दिन पहले भी राजधानी जयपुर में पैंथर का मूवमेंट देखा गया था. जगतपुरा स्थित पामकोर्ट कॉलोनी में पैंथर का मूवमेंट देखने के बाद लोग दशहत में नजर आये थे. जब पैंथर का मूवमेंट CCTV कैमरे में घूमते नजर आये थे. इसके बाद कॉलोनी वासियों का घर से निकलना दूभर हो गया. लोगों ने इसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी. पामकोर्ट कॉलोनी के लोगों ने बताया कि कॉलोनी में दूसरी बार पैंथर का मूवमेंट देखा गया. पहली बार पैंथर ने कॉलोनी से डॉग का शिकार किया था. पैंथर के मूवमेंट होने पर सोसायटी के लोगों ने अपने डॉग्स अंदर रखने लगे. 

ये भी पढ़ें- Wildlife: जयपुर बना देश का पहला 5 वन्यजीव सफारी वाला शहर, लेपर्ड सफरी ने दी अलग पहचान

जानकारी के लिए बता दें कि जयपुर देश में सबसे अधिक वन्यजीव सफारी कराने वाला शहर बन गया. जयपुर में 3 पैंथर सफारी, झालाना पैंथर सफारी,आमागढ पैंथर सफारी,नाहरगढ़ पैंथर सफारी है. जबकि दो नाहरगढ़ लॉयन सफारी, आमेर एलिफेंट सफारी है. खास बात यह है कि सबसे अधिक वन्यजीवों के प्रजनन का केंद्र भी जयपुर बन रहा है. जयपुर को लेर्पड कैपिटल ऑफ वर्ल्ड भी कहा जाने लगा है. ऐसे में शहर के रिहायशी इलाके में तेंदुआ दिखने से लोगों में डर का माहौल है. 

Trending news