गुजरात चुनाव के नतीजे देख राजस्थान चुनाव के भविष्य पर अशोक गहलोत की 'भविष्यवाणी'
Advertisement

गुजरात चुनाव के नतीजे देख राजस्थान चुनाव के भविष्य पर अशोक गहलोत की 'भविष्यवाणी'

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश चुनाव और सरदार शहर उपचुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

गुजरात चुनाव के नतीजे देख राजस्थान चुनाव के भविष्य पर अशोक गहलोत की 'भविष्यवाणी'

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश चुनाव और सरदार शहर उपचुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गुजरात में वो भले ही चुनाव जीत गए गए, लेकिन वहां जैसी सत्ता विरोधी लहर देश में कहीं नहीं देखी. वहीं हिमाचल में ओपीएस के मुद्दे तथा सरदार शहर में हमारी सरकार के गुड गर्वेनेंस पर लोगों ने वोट डाला. गहलोत ने दावा कि इन परिणामों से स्पष्ट है कि हम 2023 चुनावों में रिपीट कर रहे हैं.

पुलिस मुख्यालय में क्राइम समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू हुए. गहलोत ने गुजरात चुनाव परिणाम पर कहा कि गुजरात में उनकी जीत मानी जाएगी,इसकी पहले से ही संभावना थी. जब देश के पीएम, मंत्री सारा शासन काम छोडकर वहां बैठे रहे. जबसे यूपी चुनाव जीते हैं पीएम गृहमंत्री वहां कैम्प करते थे, जिससे ऐसी स्थिति हुई. हमें उम्मीद थी कि जनता में रिएक्जशन हुआ तो अंडर करंट वोट मिलेंगे.

गहलोत ने कहा कि गुजरात में चुनाव भले ही वो जीत गए हों , परंतु जितनी सरकार विरोधी वहां थी वैसी कहीं नहीं देखी. गुजरात में चुनाव कैसे चले होंगे यह सोच सकते हैं. कांग्रेस ने हमेशा सिद्धांतों, नीति और विचार को लेकर काम किया. लड़ाई, विचारधारा, सिद्धांत की होती है उसमें हमारा अपना रास्ता है.

सरकार रिपीट कर रही है- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदार शहर में उपचुनाव में जीत को लेकर बयान दिया कि परिणामों से साफ है कि आज का चुनाव परिणाम अगली सरकार के रिपिटेशन का पब्लिक का एक मैसेज है. इस मैसेज को लेकर हम और मजबूती से काम करेंगे. बजट आ रहा है मजबूती से बजट पेश करेंगे. यह हमारा इस कार्यकाल का अंतिम बजट होगा, शानदार बजट होगा. अगले चुनावों में हमारी सरकार रिपीट कर रही है.

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में 9 उप चुनाव में ये 7 चुनाव कांग्रेस ने जीते हैं. बीजेपी एक जगह तीसरे स्थान पर एक जगह जमानत जब्त हुई थी. राजस्थान में हमारे विपक्षी साथी माहौल बिगाड़ने का झूठे आरोप लगाने का काम कर रहे हैं. हमारी योजनाएं बेमिशाल है ऐसी योजनाएं देश में कहीं नहीं है. राजस्थान की जनता को गर्व करना चाहिए कि ऐसी सारी योजनाएं एक से बढ़कर एक हैं. सरकार संवेदनशील है पारदर्शी है जवाबदेह प्रशासन चाहती है इस माहौल से चुनाव जीतते हैं. राजस्थान की गुड गवर्नेंस है उस पर जनता की मुहर लगी है. हिमाचल चुनाव को लेकर भी गहलोत ने कहा कि ओपीएस का मुद्दा हिमाचल में बना हुआ था है, लग रहा था कि चुनाव चलेगा और चला भी.

राहुल भाईचारा मोहब्बत बांट रहे हैं
गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी चाहते हैं कि देश में प्यार मोहब्बत भाईचारा की राजनीति हो, हिंसा नहीं हो. साथ में महंगाई व बेरोजगार की की चुनौती है देश किे सामने सबका ध्यान जाएं हम यही कर रहे है. लडाई कौन जीतेगा कौन होरगा यह तो समय बताएगा लोकतंत्र में चुनाव हमने बाहुत जीते हैं. आज भी हमारा रास्ता देश में हित कें संवैधानिक रास्ता है देश मे ंलोकतत्री मजबूत रहे. सरकार आती रहेगी जाती रहेगी. हम चिंता करते हैं कांग्रेस के कार्यक्रम नीति सिददधांत मजबूत बने रहें. जनआक्रोश यात्रा पर बोले कि भाजपा चार साल में एक भी मुद्दा नहीं बना पाई. जन आक्रोश रैली में जा कौन रहा है. कोई नहीं जा रहा है यात्रा फेल हो रही है.

Trending news