अशोक गहलोत ने गुजरात से लगाईं वादों की झड़ी, मोदी-केजरीवाल को बताया दोस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1414824

अशोक गहलोत ने गुजरात से लगाईं वादों की झड़ी, मोदी-केजरीवाल को बताया दोस्त

गुजरात के वडोदरा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, कि गुजरात के चुनाव रोक गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम हैं इसलिए रोके गए हैं.

अशोक गहलोत ने गुजरात से लगाईं वादों की झड़ी, मोदी-केजरीवाल को बताया दोस्त

Ashok Gehlot : गुजरात के वडोदरा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, कि गुजरात के चुनाव रोक गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम हैं इसलिए रोके गए हैं. कांग्रेस गुजरात चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है, जनता 27 साल के कुशासन का अंत करेगी. गुजरात में भारी सत्ता विरोधी लहर है, गुजरात गौरव यात्रा फेल रही. 2017 से ज्यादा एंटी इनकंबेंसी है, इस बार कांग्रेस सरकार बनाएगी. आज भी कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जिसकी मौजूदगी देश के है गांव में है. कोई असहमति व्यक्त करता है तो उसे जेल भेज दिया जाता है.

कांग्रेस बदले की भावना नहीं रखती, लेकिन भाजपा का रवैया अलग है. अशोक गहलोत ने पूछा कि बीजेपी बताए काला धन कहां गया, लोकपाल और दूसरे घोटालों का क्या हुआ? बीजेपी सरकार गुजरात में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करे, उन्हें करना चाहिए. गुजरात में सरकार बनते ही राहुल गांधी की तरफ से किए सभी वचन लागू किए जाएंगे. गुजरात में आम आदमी पार्टी पिक्चर में ही नहीं है.

गुजरात में लागू हो राजस्थान मॉडल

उन्होंने कहा कि राजस्थान का इंश्योरेंस मॉडल लागू होना चाहिए. हमने 10 लाख की सोशल सिक्योरिटी दी है. केजरीवाल बीजेपी की लाइन पर चल रहे है. गणेश और लक्ष्मी को फोटो की मांग मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है. खोड़लधाम ट्रस्टी नरेश पटेल के सवाल पर बोले गहलोत कौन नरेश पटेल.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती है, फिलहाल गुजरात विधानसभा चुनाव का एलान रोक रखा गया है. चुनाव आयोग ने जानबूझकर अभी तक चुनाव की घोषणा नहीं की है. चुनाव आयोग ने नई परंपरा शुरू की है. गहलोत ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में 27 वर्षों का कुशासन है. मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया.

कोरोना में बदनाम हुआ गुजरात 

कोरोना में बदनाम गुजरात हुआ. इंजेक्शन भाजपा कार्यालय से बेचे गए. गुजरात का पिछला कैबिनेट नाकारा और निक्कमा था, गुजरात में सत्ता विरोधी लहर बुरी तरह से चल रही है. भाजपा की गौरव यात्रा असफल हो रही है. गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनेगी. भाजपा के कू का शासन खत्म करना जरूरी है. बीजेपी के 27 साल के शासन के बाद अब कांग्रेस की बारी है. संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं,

लोकतंत्र खतरे में है. किसी सरकार के खिलाफ लिखने वाला पत्रकार जेल जाता है. ऐसे में हम चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस में बदले की भावना नहीं है. बीजेपी ने मीडिया को धमकाकर काबू किया है. राहुल गांधी कहते हैं, नफरत छोड़ो, लोगों को प्यार से जीना चाहिए. देश में बेरोजगारी और महंगाई तेजी से बढ़ी है. गुजरात में शुरू से ही उद्योग थे, गुजरात सरकार में कर्मचारी पीड़ित हैं.

गुजरात से किया ये वादा

अशोक गहलोत ने कहा कि अगर सरकार बनी तो कांग्रेस गुजरात में पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी. मैं नरेंद्र मोदी से पूरे देश में 10 लाख आरोग्य भीमनी योजना लागू करने का अनुरोध करता हूं. दुनिया के कई देशों में ऐसी स्वास्थ्य योजनाएं हैं. सरकार बनते ही हम कांग्रेस द्वारा किए गए 11 वादों को लागू करेंगे. नरेंद्र मोदी ने कई वादे किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया आदर्श गांव, स्मार्ट सिटी की बात आज नहीं होती. बीजेपी क्या कहती है और क्या करती है, इसमें अंतर हैंं.

केजरीवाल मोदी दोस्त हैं

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी क्यों नहीं कहते कि देश से तनाव दूर करो. आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव में तस्वीर में नहीं है. अरविंद केजरीवाल पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं. अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी के अंदाज में बोलते हैं. अरविंद केजरीवाल ने गांधी को सत्ता से बेदखल किया. पंजाब से भगत सिंह की तस्वीर हटाई गई. अरविंद केजरीवाल को इस जमीन से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है. गुजरात के लोगों को अरविंद केजरीवाल को बाहर कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें..

संकट में सरकार बचाने में IPS उमेश मिश्रा की थी भूमिका, अब गहलोत ने DGP बना कर दिया इनाम

उदयपुर में कंधे पर विशालकाय अजगर लेकर पहुंचा युवक, धमकाते हुए कहा- पैसे दो नहीं तो दूकान में छोड़ दूंगा

Trending news