अशोक गहलोत बोले- अंग्रेजों से माफी मांगने वाले सावरकर की विचारधारा के लोग पंडित नेहरू का क्या मुकाबला करेंगे
Advertisement

अशोक गहलोत बोले- अंग्रेजों से माफी मांगने वाले सावरकर की विचारधारा के लोग पंडित नेहरू का क्या मुकाबला करेंगे

अशोक गहलोत ने कहा कि आजादी की लड़ाई में पंडित नेहरू 9 साल तक जेल में रहे लेकिन दुभार्ग्य है कि आज नेहरू को बदनाम करने की साज़िश रची जा रही है.

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साधा निशाना.

Jaipur News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर पंडित नेहरू की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा.  बाल दिवस के मौक़े पर जयपुर के रामनिवास गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने कहा कि आजादी की लड़ाई में पंडित नेहरू 9 साल तक जेल में रहे लेकिन दुभार्ग्य है कि आज नेहरू को बदनाम करने की साज़िश रची जा रही है. ये पंडित नेहरू का मुक़ाबला नहीं कर सकते बीजपी वाले जिस सावरकर का नाम लेतें हैं उसी सावरकर ने जेल की सजा होते ही एक साल के अंदर अंग्रेजों से नौ बार माफी मांगी थी. उसी सावरकर ने विश्व युद्ध हुआ तो अंग्रेजों के लिए भर्ती करवाई. 

गहलोत ने कहा आज पूरे देश के अंदर धर्म के नाम पर एक ढांचा बन गया. धर्म के नाम पर राजनीति करना सबसे आसान होता है.  गहलोत ने कहा- पंडित नेहरू का इतिहास पढेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने उस वक्त दूर दृष्टि रखी, नेहरू ने देश के विकास की बुनियाद रखी, उसीके बूते आज देश अपने दम पर खड़ा है. नेहरू ने बड़े बड़े कल कारखाने और बांध बनवाए. आईआईटी, आईआईएम सहित विश्व स्तरीय संस्थाएं खड़ी ​की, लेकिन आज देश में लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है. गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार में बैठे लोग आलाचेना करने वालों को ये देशद्रोही करार दे देते हैं. कोई मेरी आलोचना करता है तो मुझे खुशी ​होती है, आलोचना तथ्यों पर होनी चाहिए। बीजेपी, केंद्र की सत्ता में बैठे लोग विपक्ष से नफरत करते हैं. इनके जेहन में जहर भरा हुआ है.

गहलोत ने कहा- बीजेपी के ये लोग चाल चरित्र ओर चेहरे की बात करते थे. आज इनकी चाल बिगड़ चुकी, चरित्र बिगड़ चुका और असली चेहरा सामने आ चुका है. इतना भयंकर करप्शन कर रहे हैं, ये देश को लूट रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट सुनवाई नहीं कर रहा हैं पेगासस से जासूसी कार्रवाई जा रही है, जासूसी से बड़ा कोई क्राइम नहीं हो सकता. पेगासस की अब तीन साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई शुरू की है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में यूरिया की किल्लत पर बीजेपी सांसद राठौड़ का तंज, सरकार इसमें कर रही घोटाला

गहलोत ने कहा- गुजरात में पहले ये माहौल बना रहे थे कि इनसे बड़ा कोई राष्ट्रभक्त नहीं है, लेकिन अब इनकी पोल खुल गई है, जनता समझ गई है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने बीजेपी को चिंता में डाल दिया है. राहुल गांधी की यात्रा का मैसेज हर गांव ढाणी तक पहुंच चुका है. यात्रा का मुख्य मुद्दा देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा है. देशवासियों के मुददे को लेकर राहुल गांधी यात्रा पर निकले हैं.

पानी से बिजली निकालने के वायरल विडीओ का सच बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी से पहले जनसंघ हुआ करता था. राजस्थान में भैरोसिंह शेखावत जनसंघ के नेता हुआ करते थे. पंडित नेहरू ने जब भाखड़ा बांध बनवाया तो जनसंघ वालों ने भारी अफवाहें फैलाई. जनसंघ वालों ने उस वक्त कहा कि नेहरू का दिमाग खराब हो गया. यह पानी में से बिजली निकाल लेगा, पानी में से बिजली बनाकर उसकी ताकत निकाल लेगा और उसके बाद उसे सिंचाई के लिए देगा. ताकत निकाले हुए पानी से सिंचाई होगी तो वह अनाज किस काम का ताकत निकला हुआ पानी खेतों में जाएगा वह किस काम का.

गहलोत ने कहा- कुछ साल पहले मैंने भाखड़ा बांध पर जनसंघ वालों की फैलाई गई अफवाहों का जिक्र किया तो बीजेपी वालों ने उसे आगे पीछे से काटकर मेरी कही गई बातें बताकर वायरल कर दिया. मुझे भी तत्काल पूरा वीडियो वायरल करवाना पड़ा.

Trending news