कठूमर में सालों से सड़ रहे लाखों के कबाड़ की नीलामी, दूसरे राज्यों के कारोबारियों ने लिया हिस्सा
Advertisement

कठूमर में सालों से सड़ रहे लाखों के कबाड़ की नीलामी, दूसरे राज्यों के कारोबारियों ने लिया हिस्सा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कठूमर के परिसर में सालों से खराब पड़े कबाड़ की नीलामी गई,  इस नीलामी में ना केवल राजस्थान बल्कि हरियाणा, यूपी के जीएसटी अनुज्ञा पत्र धारक कबाड़ कारोबारियों ने हिस्सा लिया.

कबाड़ की नीलामी

Alwar:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कठूमर के परिसर में सालों से खराब पड़े कबाड़ की नीलामी गई,  इस नीलामी में ना केवल राजस्थान बल्कि हरियाणा, यूपी के जीएसटी अनुज्ञा पत्र धारक कबाड़ कारोबारियों ने हिस्सा लिया. चिकित्सा विभाग की अनुमति मिलने पर राजकीय सामुदायिक केंद्र कठूमर में कबाड़ की नीलामी कर इससे मिलने वाली राशि को विकास के कार्यों में लगाया जा सकेगा और आमजन को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा.

विधानसभा क्षेत्र कठूमर के नगर खेड़ली रोड पर स्थित राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय के द्वारा गत दिनों विज्ञप्ति जारी कर अस्पताल में बेकार पड़े अनुपयोगी सामान की बोली लगाने की सूचना जारी की गई थी. कठूमर उपखंड मुख्यालय पर सुबह से ही अस्पताल परिसर में हरियाणा, यूपी, भरतपुर, अलवर, सवाई माधोपुर, गंगापुर, करौली, हिंडौन सहित कई जिलों के 24 जीएसटी अनुज्ञा पत्र धारक कबाड़ी वालों ने बोली में भाग लिया. कबाड़ी के सामान की बोली की शुरुआत 30000 रुपये से शुरू की गई और अंतिम बोली 31000 रुपये जीएसटी अलग से रही. 

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: फरवरी में एक बार फिर 'चमका' सोना, चांदी में रिकॉर्ड तेजी, जानें नई कीमतें

कोरोना गाइडलाइन का पालन

 

इस दौरान राजस्थान सरकार के आदेश अनुसार कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए सभी से चिकित्सा प्रभारी डॉ हेमंत वर्मा के द्वारा निर्देश दिए गए. जिसके चलते तीन चार बाहर से आए कबाड़ी वालों के पास मास्क नहीं था. जिन्हें बोली के दौरान अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. कुछ समय बाद कस्बे के बाजार से मास्क लेकर आते तब बोली लगाने के लिए अंदर प्रवेश दिया गया.

31000 रुपये की लगी बोली

चिकित्सा प्रभारी डॉ हेमंत वर्मा ने बताया कि 5 सदस्यीय टीम की मौजूदगी में गत कई वर्षों से अनुपयोगी नकारा कबाड़े में पड़े सामान की बोली लगवाई गई. कमेटी में चिकित्सा प्रभारी डॉ हेमंत वर्मा, कठूमर ट्रेज़री के जेटीओ अरुण शर्मा, लक्ष्मणगढ़ से लेखाकार सुरेश मीणा, कठूमर सीएचसी से लेखाकार अलका मीना व राम रतन सैनी मेल नर्स प्रथम की मौजूदगी में चिकित्सालय परिसर में बोली लगवाई गई थी. जिसमें 24 जीएसटी धारक कबाड़ी वालों ने भाग लिया. राहुल बुंदेला लक्ष्मणगढ़ नामक फर्म के नाम 31000 रुपए व जीएसटी अलग से छोड़ी गई. 

Reporter-Jugal Kishore 

Trending news