बहरोड़ पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया आयोजन,बाइक चालकों में बांटे हेलमेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2075012

बहरोड़ पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया आयोजन,बाइक चालकों में बांटे हेलमेट

Road Safety Week: बहरोड़ पुलिस के द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसके तहत शहर के पुराना बस स्टैंड और मुख्य चौराहे पर बाइक चालकों को हेलमेट वितरण किए गए. इसके साथ ही बाइक चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग करने का आह्वान किया गया.

Road Safety Week

Road Safety Week: बहरोड़ पुलिस के द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसके तहत शहर के पुराना बस स्टैंड और मुख्य चौराहे पर बाइक चालकों को हेलमेट वितरण किए गए. इसके साथ ही बाइक चलाने के दौरान हेलमेट का उपयोग करने का आह्वान किया गया. यहां 35 वाहन चालकों को हेलमेट वितरण किए गए. जब पुलिस हेलमेट वितरण कर रही थी, तो एक युवक ऐसा भी आया जिसके सिर पर चोट लगी हुई थी. जिस कारण पूछा तो उसने बताया कि खेत पर जाने के दौरान बाइक फिसल गई. पुलिस ने उसे हेलमेट दिया और बाइक चलाने के दौरान हेलमेट पहनकर ही ड्राइविंग करने के निर्देश दिए गए.

इस दौरान पुराना बस स्टैंड पर रोचक नजारा देखने को मिला. यहां निशुल्क हेलमेट लेने के लिए बाइक सहित चालकों की लंबी लाइन लग गई. जहां एक तरफ पुलिस का चालान देखकर बाइक सवार गलियों में भाग जाया करते थे. वहीं दूसरी तरफ हेलमेट लेने के लिए आर्थिक रूप से सक्षम लोगों की भीड़ लगी रही.

निःशुल्क हेलमेट वितरण
इसके बाद पुलिस अधिकारी पैदल मार्च करते हुए फ्लाईओवर के नीचे मुख्य चौराहे पर पहुंचे. जहां पहले से ही बाइक चालक अपने वाहनों को लेकर पुलिस अधिकारियों के आने का इतंजार करते रहे. जब लोगों ने देखा कि यहां निःशुल्क हेलमेट वितरण किए जा रहे हैं. तो बड़ी संख्या में लोगों की पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में भीड़ लग गई. यहां हेलमेट लेने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया. जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. 

व्यवस्था खराब !
लोग पुलिस चौकी के पास रखे हेलमेट के कार्टन से खुद ही हेलमेट लेने लगे. जिससे व्यवस्था खराब हो गई. जब हेलमेट खत्म हो गए और बाइक चालकों को नहीं मिले तो वे पुलिस को कोसते नजर आए. बाइक चालक हेलमेट नहीं होने की कमी को छुपाते हुए बोले पुलिस सड़क सुरक्षा सप्ताह की खानापूर्ति कर रही है.

करीब 35 हेलमेट का वितरण भाजपा जिला उपाध्यक्ष कमल यादव के द्वारा किया गया. इस दौरान नीमराना एएसपी जगराम मीणा, डीएसपी तेज कुमार पाठक, कार्यवाहक थानाधिकारी बनवारीलाल मीणा, एएसआई सुरताराम, हैड कांस्टेबल कृष्ण कुमार, रमेश सिंह, सुभाष यादव सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:राजीव गांधी युवा मित्र को लेकर सदन में हंगामा, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

 

Trending news