ज़ी मीडिया की 'कोई भूखा न सोए' मुहिम से जुड़ रहे भामाशाह, बांटे 3 हजार राशन किट
Advertisement

ज़ी मीडिया की 'कोई भूखा न सोए' मुहिम से जुड़ रहे भामाशाह, बांटे 3 हजार राशन किट

आपदा की इस घड़ी में जहां सरकार लोगों की मदद के लिए खड़ी है तो वही भामाशाह (Bhamashah) भी मदद में अब आगे आ रहे हैं. 

पहले चरण 12 पंचायतों में बांटे 3 हजार राशन किट

Jaipur : आपदा की इस घड़ी में जहां सरकार लोगों की मदद के लिए खड़ी है तो वही भामाशाह (Bhamashah) भी मदद में अब आगे आ रहे हैं. ज़ी मीडिया भी कोई भूखा ना सोए मुहिम के साथ भामाशाह जुड़ रहे हैं तो वही कांग्रेस के नेता मनीष यादव (Manish Yadav) ने भी इस मुहिम से जुड़ कर जरूरतमंद लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करने में जुटे हैं. कोरोना काल (Coronavirus) में जरूरतमंद लोगों तक मनीष यादव की टीम राशन किट पहुंचा रही है. 

यह भी पढे़ं- Jaipur News: Covid प्रबंधन में उद्योग मंत्री ने की पहल, मदद के लिए आगे आ रहे उद्यमी

मनीष यादव ने बताया कि पहले चरण में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र की 15 ग्राम पंचायतों में करीब 3000 राशन के किट बांटे जा चुके हैं. तो वहीं दूसरे चरण में खेजरोली उप तहसील के आसपास की 6 पंचायतों में 3000 राशन किट (Ration Kits) बांटे जा रहे हैं. अमरपुरा, तिगरिया, इटावा आदि गांवों में राशन के किट वितरित करने के लिए खेजरोली में एक गौदाम बनाया गया है. जहां राशन किट पैकिंग किए जाते हैं और यहीं से जरूरतमंद लोगों तक कार्यकर्ता ये किट पहुंचाते हैं.

राशन किट वितरण करने के लिए एक टीम बनाई गई है. साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. हेल्पलाइन नंबर 9950922222 पर जरूरतमंद व्यक्ति कभी भी फोन करके राशन किट प्राप्त कर सकते है. मनीष यादव ने कहा आपदा की इस घड़ी में सब लोगों को आपस में मिलकर एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा जिस तरह चुनाव के समय राजनेता लोगों के बीच जाकर जनता को सुख दुख में साथ देने का वादा करते हैं उस वादे को निभाने की भी जरूरत है. राशन किट में आटा, दाल, चावल, तेल, मसाला शामिल है.

मनीष यादव ने कहा विधानसभा क्षेत्र शाहपुरा के एक-एक जरूरतमंद परिवार तक पहुंचकर उसकी इस संकट की घड़ी में मदद करना उनका कर्तव्य है.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी

यह भी पढे़ं- Congress में जारी है अंतर्कलह, अब प्रतापगढ़ विधायक और जनजाति मंत्री की खटपट आई सामने

Trending news