जयपुर: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बड़ी उपलब्धि, हर तरफ हो रही चर्चा..
Advertisement

जयपुर: शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बड़ी उपलब्धि, हर तरफ हो रही चर्चा..

राजस्थान की पहली NOAS Certified UPHIC का खिताब एवं पूरे देश में 6वीं UPHC का पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है. यह प्रमाणपत्र 3 वर्ष के लिए दिया जाता है.

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवी नगर

Jaipur: जिले की राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवी नगर ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. स्वास्थ्य केन्द्र को राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (NQAS) पर राष्ट्रीय स्तर पर पुनः प्रमाणित किया गया है. पूर्व में यह चिकित्सालय 2019 में 93.8% स्कोर के साथ राजस्थान की पहली NOAS Certified UPHIC का खिताब एवं पूरे देश में 6वीं UPHC का पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है. यह प्रमाणपत्र 3 वर्ष के लिए दिया जाता है, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवी नगर को यह पुरुस्कार दो दिवसीय निरिक्षण एवं राष्ट्रीय एसेसमेंट करने के बाद 85.9% स्कोर के साथ हासिल हुआ है.

यह भी पढेंः Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ० अनिल नायर ने बताया कि राज्य के 61 चिकित्सालयों की टीमों ने इस चिकित्सालय की गुणवत्तापूर्ण सेवाओं का निरिक्षण किया एवं प्रशिक्षण प्राप्त किया. इस चिकित्सालय का समय-समय पर भारत सरकार के अधिकारियों द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं का निरिक्षण किया गया. यह चिकित्सालय अन्य चिकित्सालयों के लिए एक मॉडल स्वरूप स्थापित हुआ है. 

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें 

Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें : Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है

 

 

Trending news