Rajasthan में संपूर्ण लॉकडाउन पर BJP की सहमति, बोले-सख्त कड़ाई की जरुरत
Advertisement

Rajasthan में संपूर्ण लॉकडाउन पर BJP की सहमति, बोले-सख्त कड़ाई की जरुरत

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर सरकार अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का प्लान कर रही है. 

फाइल फोटो

Jaipur : राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर सरकार अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का प्लान कर रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री (CM Ashok Gehlot) आज शाम तक फैसला ले सकते है. तो इधर भाजपा ने भी प्रदेश में लॉक डाउन लगाने पर सहमति दे दी है. भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी (Rajasthan Corona Guideline) पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे लगता है कि राजस्थान की सरकार इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक के बाद एक फरमान जारी कर रही है और फरमान भी ऐसे है कि वो धरातल पर लागू होंगे या नहीं. जिस तरीके से सरकार ने हाल ही में एक फरमान जारी किया गया कि सड़कों पर घूमने वाले लोगो को क्वारंटाइन कर दिया जाएगा.  

यह भी पढ़ें- Chomu: Covid के बढ़ते कहर के बाद भी नहीं मान रहे दुकानदार, शटर बंद कर बेच रहे साड़ियां

क्वारंटाइन करने के समय क्या सरकार के पास इतनी व्यवस्था ही है कि आप रोजाना उनको भोजन खिला सके, उनको रखने की व्यवस्था कर सके और रात्रिकाल में सुरक्षा का जिम्मा किसके पास रहेगा. जहां प्रदेश में कोरोना की जांच रिपोर्ट आने में 2-3 दिन लग जाते हैं यदि क्वारंटाइन किये हुए व्यक्तियों की संख्या 20 है और उन 20 में से एक व्यक्ति भी संक्रमित है तो एक संक्रमित व्यक्ति शेष 19 व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है, ऐसे में प्रदेश में एक विस्फोटक स्थिति पैदा होगी. 

राज्य सरकार एक तरफ तो सोशल डिस्टेंसिंग की बात करती है और दूसरी ओर सड़कों पर घूमने वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन कर इकट्ठा करने का काम रही है. मैं चाहूंगा कि राजस्थान सरकार अब प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का काम करे. तभी इस कोरोना की चैन को तोड़ पाएंगे. वर्तमान में ही हमारे पास संसाधन कम पड़ चुके हैं और आने वाले समय में कोरोना से लोगों की स्थितियां ओर भयानक हो जाएगी. इसलिए मैं चाहूंगा कि सरकार अभी भी समय रहते हुए सख्त कड़ाई से लॉकडाउन की घोषणा करें ताकि कोरोना कि इस चैन को तोड़ा जा सके और हम इस कोरोना से जीत सके.

रिपोर्ट : प्रदीप सोनी

यह भी पढ़ें- Rajasthan में संपूर्ण Lockdown लगाने की तैयारी! 5 मंत्री CM को आज देंगे Report

Trending news