किसानों की कर्ज माफी पर ये क्या बोल गए Ramlal Sharma
Advertisement

किसानों की कर्ज माफी पर ये क्या बोल गए Ramlal Sharma

प्रदेश में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी की मांग (loan waiver demand) को लेकर एक बार बीजेपी ने फिर से सरकार को आड़े हाथ लिया है. 

रामलाल शर्मा

Jaipur: प्रदेश में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी की मांग (loan waiver demand) को लेकर एक बार बीजेपी ने फिर से सरकार को आड़े हाथ लिया है. बीजेपी ने सरकार को चुनाव से पहले किया गया वादा याद दिलाया है. चुनाव से पहले किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वादा कांग्रेस (Rajasthan Congress) ने किया था. अब बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने कर्ज माफी का मुद्दा उठाया है. रामलाल शर्मा ने कहा की प्रदेश में राष्ट्रीयकृत बैंकों में एनपीए के आधार पर सरकार किसानों को रिलीज देने का काम कर रही है. इसका मतलब यह है कि जिन किसानों (Farmers) ने किस्त समय पर नहीं करवाई केवल उनको रिलीज देने का काम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जयपुर में 8वीं तक के स्कूल बंद, जानिए पूरा नियम

इस मामले को लेकर बीजेपी ने सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने इस मामले को लेकर कहा कि NPA के नाम पर सेटलमेंट करवाकर रिलीफ देने का किसानों को झांसा दिया जा रहा है. जबकि सरकार ने किसानों से संपूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था.अब सरकार अपने वादे को भूल रही है. अब BJP, सरकार से NPA की बजाय संपूर्ण कर्ज माफी की मांग करती है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू, जानिए क्या है नियम

NPA के नाम पर मदद करके कांग्रेस सरकार किसानों का हमदर्द बनने का नाटक कर रही है. यह काम तो राष्ट्रीय कृत बैंक अपने हिसाब से खुद ही समय-समय पर करती हैं. सरकार, जनता को गुमराह करने का काम कर रही है. जो खाते NPA हो चुके है. जिन्होंने समय पर अपने ऋण की किस्त जमा नहीं करवाई उनको लाभ दिलाने की बात कह कर जनता को गुमराह किया जा रहा है. इसमें सरकार का कोई लेना-देना नहीं है. समय-समय पर इस तरह की स्कीम निकालकर बैंक खुद ही किसानों से सेटलमेंट कर लेती हैं.

Trending news