RUHS में भर्ती सभी 9 Omicron पॉजिटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट आई नेगेटिव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1044384

RUHS में भर्ती सभी 9 Omicron पॉजिटिव मरीजों की दोनों रिपोर्ट आई नेगेटिव

सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ और असिम्टोमेटिक हैं. उनकी ब्लड, सीटी स्कैन और अन्य सभी जांचें सामान्य हैं. चिकित्सकों ने उन्हें 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: गुरुवार का दिन प्रदेशवासियों और चिकित्सा विभाग के लिए सुकून भरी खबर लेकर आया था. आरयूएचएस (RUHS) में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से संक्रमित 9 मरीजों की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन सभी को आरयूएचएस अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

सभी मरीज पूरी तरह स्वस्थ और असिम्टोमेटिक हैं. उनकी ब्लड, सीटी स्कैन और अन्य सभी जांचें सामान्य हैं. चिकित्सकों ने उन्हें 7 दिन होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने कहा कि विभाग कोरोना के नए वेरियंट को लेकर शुरू से ही सजग और सतर्क था. जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आते ही संक्रमितों को आरयूएचएस में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः दुनिया मे फिर मंडरा रहा कोविड का खतरा, नए वेरिएंट Omicron से डरने लगे लोग

साथ ही उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की ट्रैकिंग और ट्रेसिंग भी शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि 9 मरीजों में से 4 की दोपहर और शेष 5 की दोनों नेगेटिव रिपोर्ट शाम को प्राप्त हुई. सभी मरीजों को डिस्चार्ज कर उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है. 

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि अभी ओमिक्रॉन वैरियंट पर शोध चल रहे हैं. इस संक्रमण का प्रसार तेजी से होता है लेकिन यह डेल्टा की तरह घातक नहीं है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगने पर यह कम असर करता है. उन्होंने आमजन से वैक्सीन के दोनों डोज लगाने की भी अपील की है. 

 

Trending news