अपनी जान पर खेलकर पुलिसकर्मियों ने किया बहादुरी का काम, घर के चिराग को बुझने से बचाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218489

अपनी जान पर खेलकर पुलिसकर्मियों ने किया बहादुरी का काम, घर के चिराग को बुझने से बचाया

धौलपुर कोतवाली थाना की मचकुंड पुलिस चौकी के बहादुर पुलिसकर्मी राहुल शर्मा व जयपाल सिंह ने मचकुंड में डूबते एक बच्चे की जान बचाई. उसके साथ वहां घाट पर मौजूद सफाईकर्मी जीतू भी ये सब देख कुंड में कूद गया. 

अपनी जान पर खेलकर पुलिसकर्मियों ने किया बहादुरी का काम, घर के चिराग को बुझने से बचाया

Dholpur: धौलपुर कोतवाली थाना की मचकुंड पुलिस चौकी के बहादुर पुलिसकर्मी राहुल शर्मा व जयपाल सिंह ने मचकुंड में डूबते एक बच्चे की जान बचाई. उसके साथ वहां घाट पर मौजूद सफाईकर्मी जीतू भी ये सब देख कुंड में कूद गया. 

तीनों की मदद से सकुशल बच्चे को पानी से बाहर निकाल लिया गया, जिसको उनके साहस की हर जगह तारीफ हो रही है. अब उन्हें लोगों के द्वारा सम्मानित भी किया गया. 

सर्वसमाज द्वारा किया सम्मानित
पुलिस कांस्टेबल राहुल शर्मा व कांस्टेबल जयपाल के इस साहसिक बहादुरी भरे कार्य के बाद जैसे ही लोगों को पता लगा तो लोग कॉन्स्टेबल राहुल शर्मा व कांस्टेबल जयपाल सहित धौलपुर पुलिस की सराहना करते हुए थक नहीं रहे. जिसको लेकर तीर्थराज मचकुंड पर एक बहादुर पुलिसकर्मियों का सम्मान करने का कार्यक्रम रखा, जिसमें कोतवाली थाना के मुखिया आध्यात्म गौतम सहित मचकुंड चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को माला पहनाकर उनको सम्मानित किया गया.

इस दौरान समाजसेवी एडवोकेट प्रशांत हुंडावाल ने कहा कि धौलपुर पुलिस की बहादुरी के कारनामे पहले भी कई बार देखने को मिले हैं. हर पुलिसकर्मी को उनको साहसिक बहादुरी के लिए जाना जाता है, उसी परंपरा को कायम रखते हुए मचकुंड चौकी के कॉन्स्टेबल राहुल शर्मा व जयपाल सिंह ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए घर के इकलौते चिराग को बुझने से बचा लिया.

यह भी पढ़ें-झुंझुनूं की बेटी ने क्लियर किया UPSC का एग्जाम, पिता दिल्ली पुलिस में ASI

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए मचकुंड महंत कृष्ण दास ने बताया की गंगा दशहरा के दिन मचकुंड सरोवर पर बड़ी संख्या में लोग स्नान करने के लिए आए हुए थे. उसी दौरान लाडली जगमोहन मंदिर के सामने घाट पर एक परिवार के सदस्य नहा रहे थे. उस दिन पूरे परिवार का इकलौता बेटा पियूष त्यागी नहाते-नहाते गहरे पानी में चला गया, जिसे डूबता देख परिजन जोर-जोर से चिल्लाने लगे. 

इसे देखकर मचकुंड चौकी पर तैनात कांस्टेबल राहुल शर्मा व कांस्टेबल जयपाल सहित मचकुंड चौकी के इंचार्ज कृष्ण अवतार मावई कांस्टेबल रामवकील सहित वहां पहुंचे देखते ही बहादुर सिपाही राहुल शर्मा व जयपाल ने मचकुंड सरोवर बिना अपनी जान की परवाह किए छलांग लगा दी. इसके साथ-साथ वहां मौजूद सफाई कर्मी जीतू भी उस बच्चे की जान बचाने को लेकर कुंड में कूद गया और दोनों ने समय रहते उस बच्चे को डूबने से पहले बचा लिया जिसे ऊपर लाकर सकुशल उसके परिजनों को सौंपा.

वहीं अनुराग मुदगल पूर्व सरपंच ने कहा कि इस साहसिक रुको देखते हुए सब समाज के द्वारा तीर्थराज मचकुंड पर बहादुर टीम को सम्मानित किया गया. उनके साथ टीम के मुखिया कोतवाली थाना प्राइस अध्यात्म गौतम का भी गुलाब के फूलों से स्वागत किया सम्मान किया. उनकी इस बहादुर टीम के बदौलत कहीं ना कहीं एक परिवार का चिराग बुझने नहीं या दीया जिस परिवार के बच्चे को बहादुर पुलिसकर्मी राहुल शर्मा व टीम के द्वारा डूबने से बचाया. उनका कहना है कि हम जिंदगी भर धौलपुर पुलिस का यह एहसान कभी नहीं भूलेंगे. उन्होंने कहा हमें फक्र है कि हमारी धौलपुर पुलिस इतनी बहादुर है.

अतः में कोतवाली थाना प्रभारी अध्यात्म गौतम ने इस सम्मान कार्यक्रम के बाद लोगों को धन्यवाद दिया और कहा धौलपुर पुलिस का पहला कर्तव्य है. यहां के लोगों की रक्षा व सुरक्षा हर विषम परिस्थितियों में करना और इसका उदाहरण कॉन्स्टेबल राहुल शर्मा व कांस्टेबल जयपाल सहित पूरी मचकुंड टीम ने इस बच्चे को बचा कर दिखा दिया. मैं पूरी टीम को इस साहसिक कार्य के लिए भूरी भूरी प्रशंसा करता हूं और भविष्य में भी आप इसी तरह निडर साहसी और बहादुरी से आमजन की सेवा करें. यही आशा रखता हूं. इस दौरान मचकुंड महंत कृष्ण दास जगन्नाथ मन्दिर महंत ब्राह्मण महासभा के जिला अध्यक्ष लवकुश शर्मा गोविंद शर्मा रजत शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news