युवती के प्राइवेट पार्ट से दो दिन तक निकलते रहे कैप्सूल, शारजाह से लेकर आई करोड़ों का ड्रग्स
Advertisement

युवती के प्राइवेट पार्ट से दो दिन तक निकलते रहे कैप्सूल, शारजाह से लेकर आई करोड़ों का ड्रग्स

जयपुर इंटरनेशन एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर पिछले एक महीने में प्राइवेट पार्ट में सोना (Gold) लेकर आने और पकड़े जाने के मामले में कई आए पर शारजाह से आई एक युवती ने  डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम के होश उड़ गए.

युवती के प्राइवेट पार्ट से दो दिन तक निकलते रहे कैप्सूल, शारजाह से लेकर आई करोड़ों का ड्रग्स

Jaipur: जयपुर इंटरनेशन एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर पिछले एक महीने में प्राइवेट पार्ट में सोना (Gold) लेकर आने और पकड़े जाने के मामले में कई आए पर शारजाह से आई एक युवती ने  डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की टीम के होश उड़ गए. युवती के प्राइवेट पार्ट (rectum) में एक-दो नहीं बल्कि 60 कैप्सूल भरे हुए थे. इन कैप्सूलों को निकलने के लिए डॉक्टर को बुलाया गया. डॉक्टरों की टीम लगने के बावजूद युवती के प्राइवेट पार्ट से 60 कैप्सूल निकालने में दो दिन लग गए. इन 60 कैप्सूलों (Capsules) से कुल 16 करोड़ की हेराइन (heroin drug) मिली है. गौरतलब है कि पिछले साल कस्टम ने एक महिला के बैग से 90 करोड़ की हेरोइन पकड़ी थी पर प्राइवेट पार्ट में इतनी मात्रा में हेरोइन लाने का ये पहला मामला बताया जा रहा है. 

 यह भी पढ़ें: दुबई से प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाया आधा किलो से ज्यादा सोना, दर्द से हुआ खुलासा

बताया जा रहा है कि 31 साल की युवती शनिवार को देर रात करीब 3 बजे शारजाह से आने वाली उड़ान से जयपुर पहुंची थी. युवती का नाम को अमानी हैवेंस लोपेज है और वह अफ्रीकी देश युगांडा की रहने वाली है. डीआरआई की टीम ने पकड़ लिया. महिला के शरीर में कैप्सूल होने की आशंका पर उसे राजधानी के सवाई मानसिंह अस्पताल में भेजा गया. डॉक्टरों ने जब महिला के प्राइवेट पार्ट में 60 कैप्सूल को स्कैन किया तो उनके भी होश उड़ गए. महिला का ऑपरेशन कर उसके शरीर से एक-एक कर कैप्सूल निकाले गए. बताया जा रहा है कि डॉक्टरों को कैप्सूल निकालने में दो दिन लग गए. 

डॉक्टरों ने बताया कि बेहद जटिलता के साथ कैप्सूल रेक्टम में छुपाए गए थे. ये खतनाक और जानलेवा स्टेप है. महिला ने ऐसा क्यों किया और किसने के कहने पर किया. उसके तार किस तस्कर गैंग से जुड़े हैं और महिला इस हेरोइन की डिलवरी किसे देने वाली थी, ऐसे तमाम सवालों का जवाब महिला से पूछताछ में मिल सकता है. फिलहाल महिला अस्पताल में ही भर्ती है और मेडिकल ऑब्जर्वेशन में है. 

यह भी पढ़ें: जीभ के नीचे 5.79 लाख का सोना छुपाकर दुबई से आया युवक, ऐसे पकड़ा गया

रेक्टम में छुपाकर लाया था आधाकिलो सोना
इससे पहले एक युवक अपने गुदा (rectum) में छुपाकर आधा किलो सोना लाया था. ये सोना पेस्टनुमा था. युवक को आशंका के आधार पर बैठाया गया. काफी देर बैठने के बाद इतना दर्द शुरू हो गया कि वो बर्दाश्त नहीं कर पाया और खुद ही कबूल कर लिया. युवक को 20 हजार कैश और शारजाह से इंडिया जाने के लिए फ्री एयर टिकट का लालच दिया गया था. 

Trending news