राजस्थान में लगातार बढ़ रहे हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति तोड़ने के मामले, एक बार फिर यहां खंडित हुआ शिव परिवार,'मुंह चिढ़ाते' हुए असामाजिक तत्व कर रहे कृत्य!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2415892

राजस्थान में लगातार बढ़ रहे हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति तोड़ने के मामले, एक बार फिर यहां खंडित हुआ शिव परिवार,'मुंह चिढ़ाते' हुए असामाजिक तत्व कर रहे कृत्य!

Rajasthan News: राजस्थान में लगातार हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति तोड़ने के मामले बढ़ रहे हैं. एक बार फिर शिव परिवार को खंडित किया गया. ऐसा लग रहा है कि मानो 'मुंह चिढ़ाते' हुए असामाजिक तत्व घटना को अंजाम दे रहे हैं.

शिव परिवार खंडित

Rajasthan Crime: राजस्थान में हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति खंडित करने के पिछले दिनों कुछ मामले सामने आए. उसके बावजूद भी प्रशासन मामलों को रोक पाने में नाकाम साबित होता नजर आ रहा है. ऐसा लग रहा है कि मानो 'मुंह चिढ़ाते' हुए असामाजिक तत्व कृत्य करते जा रहे हैं और प्रशासन पूरी तरह से मामले में लापरवाही बरत रहा है. नया मामला कोटपूतली से सामने आया है.

कोटपूतली में शिव परिवार किया गया खंडित

विराटनगर(कोटपूतली) में असामाजिक तत्वों ने शिव परिवार की मूर्तियों को खंडित कर दिया. मूर्तियां खंडित होने से ग्रामीणों गुस्से से भरे बैठे हैं. गुस्साए ग्रामीणों ने घटना को लेकर जमकर विरोध जताया.  साथ ही जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. 

मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत DSP रोहित सांखला व SHO रविन्द्र सिंह मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे गए हैं. साथ ही आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है.  इसके अलावा आसपास में लगे CCTV कैमरे की फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है. FSL टीम ने मौके से नमूने उठा लिए हैं. DSP ने जल्द ही आरोपियों को पकड़ने की बात कही है. पूरा मामला जवानपुरा गांव स्थित शिव मंदिर का बताया जा रहा है.

पहले भी सामने आ चुके हैं  हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति को तोड़ने के मामले

बता दें कि इसी साल जुलाई महीने में दूदू जिले के मौजमाबाद (Mauzmabad)उपखंड क्षेत्र के गंगाती खुर्द गांव में असामाजिक तत्वों द्वारा ठाकुर जी के मंदिर में शिव पंचायत की मूर्तियां तोड़ने का मामला सामने आया. मूर्तियां तोड़ने की घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हुआ. शिव पंचायत की मूर्तियां तोड़ने की घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा मौजमाबाद पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर अज्ञात बदमाशों की तलाश शुरू कर दी.

इसके अलावा जुलाई में ही बारां के चौमुखा बाजार स्थित गणेश मंदिर का गुंबद तोड़ने को लेकर बारां शहर के हिन्दू संगठनों में रोष व्याप्त हुआ. आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्ता​री की मांग की.मामले को लेकर आस-पास के सभी लोगों ने रोष जताया.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news