नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, CM Ashok Gehlot समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1043681

नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, CM Ashok Gehlot समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया है. सीएम गहलोत ने लिखा कि भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत के निधन का समाचार दुखद है.

दुश्मनों के हौसले पस्त कर देने वाले बिपिन रावत अब नहीं रहे.

Jaipur: देश की आंखें नम हैं. हर कोई गमगीन है. शौर्य, साहस के पर्याय CDS जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के निधन से हर देशवासी सदमे में है. किसी को भी यकीन नहीं हो रहा कि दुश्मनों के हौसले पस्त कर देने वाले बिपिन रावत अब नहीं रहे.

उनके निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया है. सीएम गहलोत ने लिखा कि भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत के निधन का समाचार दुखद है. जनरल रावत ने एक सैन्य अधिकारी के रूप में बेहतरीन कार्य किया. उनका आकस्मिक निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है. मैं उनकी आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करता हूं.

इसके आगे उन्होंने लिखा कि इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले अन्य सभी सैन्य कर्मियों को भी मैं अपनी श्रद्धांजली अर्पित करता हूं. ईश्वर इन सभी के परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल दें.

वहीं सचिन पायलट ने भी ट्वीट किया कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका जी और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य अधिकारियों के दुखद निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. भारत ने आज अपना कुछ सबसे बहादुर खो दिया है. दिवंगत आत्माओं को शांति मिले. उनके परिवारों और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी और लिखा कि सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल श्री बिपिन रावत जी, उनकी धर्मपत्नी एंव सैन्य अधिकारी व जवानों का निधन दुःखद है. हादसे में शहीद हुए सभी जवानों को ईश्वर अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें एवं परिजनों के प्रति संवेदनाएं, विनम्र श्रद्धांजलि.

बता दें कि बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बहुत बड़ा हादसा हुआ. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) समेत सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी सवार थे और एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे. हादसे में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की जान चली गई.

यह भी पढे़ं- CDS बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, CM Gehlot ने हादसे पर जताया दुख

 

CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं ने गहरा शोक जाहिर किया है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना से मैं बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने अत्यंत परिश्रम के साथ भारत की सेवा की..मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.

Trending news