चाकसू उपखंड अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, अन्य विभागों में मचा हड़कंप
Advertisement

चाकसू उपखंड अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण, अन्य विभागों में मचा हड़कंप

जयपुर जिले के चाकसू में उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रिणवा अचानक निरीक्षण के लिए उप जिला चिकित्सालय और भीमराव अंबेडकर छात्रावास में पहुंच गए, जिससे वहां पर मौजूद स्टाप में अफरा-तफरी मच गई जो अधिकारी गायब था वह भी सीट पर नजर आया.

अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Chaksu: जयपुर जिले के चाकसू में उपखंड अधिकारी अशोक कुमार रिणवा अचानक निरीक्षण के लिए उप जिला चिकित्सालय और भीमराव अंबेडकर छात्रावास में पहुंच गए, जिससे वहां पर मौजूद स्टाप में अफरा-तफरी मच गई जो अधिकारी गायब था वह भी सीट पर नजर आया. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रिणवा के साथ ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सौम्य पंडित, चिकत्सा प्रभारी डॉ ऋतुराज मीना सहित अन्य स्टाफ मौजूद था. 

उपखंड अधिकारी ने दवा वितरण केन्द्र, लेब, एमरजेंसी वार्ड सहित लेबर रूम, पीने के पानी आयुर्वेदिक और यूनानी विभाग की व्यवस्था भी देखी और कुछ खामियां मिलने पर चिकित्सा प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए. साथ ही उपखंड अधिकारी ने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को अधिक से अधिक बूस्टर डोज लगाने हेतु लोगों को प्रेरित करने को कहा है. 

वहीं उपखंड अधिकारी ने अंबेडकर छात्रावास का भी निरीक्षण किया, यहां असुविधा मिलने पर नाराजगी व्यक्त की भविष्य में इस तरह की असुविधा नहीं मिलने के लिए सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को पाबंद किया है. गौरतलब है कि यहां पर लंबे समय से उपखंड अधिकारी का पद रिक्त चल रहा था जिससे सरकारी विभागों की मॉनिटरिंग करने वाला कोई अधिकारी नहीं था, जिससे पोल में डोल चल रही थी. 

उपखंड अधिकारी के औचक निरीक्षण से नगरपालिका, पंचायत समिति, तहसील, महिला बाल विकास, ब्लाक खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के साथ बिजली, नल विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप देखा गया और ड्यूटी के प्रति दौड़ धूप करते नजर आए. वहीं उपखंड अधिकारी रिणवा ने बताया कि सरकारी विभागों के नियमित निरीक्षण किए जाएंगें और लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - 

चाकसू में प्रसिद्ध रामधाम आश्रम तामडिया में धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news