Sikar में जमकर बरसे मेघ, ढाई घंटे की बारिश से जगह-जगह हुआ जलभराव
Advertisement

Sikar में जमकर बरसे मेघ, ढाई घंटे की बारिश से जगह-जगह हुआ जलभराव

बारिश से शहर के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया, जिसकी वजह से लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ी.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sikar: शहर में मंगलवार को सुबह से हो रही बादलों की आवाजाही के बाद तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब ढाई घंटे तक चला. इसके चलते शहर के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया, जिसकी वजह से लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ी.

मंगलवार को करीब ढाई घंटे तक जमकर बरसी इस बारिश में सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा शहर के बजाज रोड स्थित कन्या पाठशाला में फंसे डीएलएड की परीक्षा देने अभ्यार्थियों को, जहां 5:00 बजे परीक्षा समाप्त हो चुकी थी लेकिन तेज बारिश की वजह से इलाके में भारी जलभराव हो चुका था, जिसके चलते कन्या पाठशाला में बने परीक्षा केंद्र पर आए करीब 30 से 40 अभ्यर्थी वहां फंस गए.

यह भी पढ़ें-एक बार फिर दिखी मानसून की मेहरबानी, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

 ढाई घंटे केंद्र पर ही फंसे रहे अभ्यर्थी
परीक्षा 5:00 बजे समाप्त हो चुकी थी लेकिन तेज बारिश का दौर लगातार जारी था. वहीं, परीक्षा केंद्र के बाहर करीब 3 फीट तक पानी भर चुका था, जिसकी वजह से क्षेत्र में पूरा आवागमन बाधित हो चुका था. ऐसे में कई देर तक तो परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों के द्वारा बारिश के रुकने का इंतजार किया गया लेकिन जब बारिश नहीं रुकी और जलभराव बढ़ने लगा. सभी दहशत में आ गए, जहां अभ्यार्थियों द्वारा इस बात की सूचना परीक्षा केंद्र के स्टाफ को दी गई.

अभ्यर्थियों को रेस्क्यू करके केंद्र से सुरक्षित बाहर निकाला गया
स्टाफ द्वारा सूचना देने के बाद पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची और केवल परीक्षा केंद्र के स्टाफ को लेकर वापस वहां से चली गई, जिसके बाद अभ्यर्थियों ने जैसे-तैसे अपने फंसे होने की सूचना जिला कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम में भी जहां सूचना देने के करीब 10 मिनट बाद ही जिला प्रशासन की सिविल डिफेंस मौके पर पहुंची, जिनके द्वारा केवल 20 मिनट में सभी अभ्यर्थियों को रेस्क्यू करके केंद्र से सुरक्षित बाहर निकाला गया.

यह भी पढ़ें - Rajasthan Schools Reopen: कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खुले स्कूल, 30 फीसदी कम हुआ सिलेबस

 

 

Trending news