Rajasthan में आज इन जिलों में बरसेंगे बादल, आने वाले सप्ताह में बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan में आज इन जिलों में बरसेंगे बादल, आने वाले सप्ताह में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, 10 से 16 सितंबर तक राजस्थान में भारी बारिश के आसार हैं. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में मानसून रिटर्न (Monsoon Return) एक बार फिर से प्रदेशवासियों को राहत दे रहा है. बीते दिनों जहां गर्मी और उमस के चलते राजस्थानवासी परेशान होने लगे थे, वहीं, एक बार फिर से कई जिलों में हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है.

जानकारी के अनुसार, राजस्थान में सितंबर के आधे महीने तक मानसून की मेहरबानी जारी रहेगी. मौसम विभाग की मानें तो 4 से 6 सितंबर के बीच पश्चिमी राजस्थान में मानसून कुछ कम सक्रिय रह सकता है है लेकिन उसके बाद मानसून की बरसाती गतिविधियां शुरू हो जाएंगी.

यह भी पढे़ं- Rajasthan के 21 जिलों में आज बरसेंगे बादल, जानें आने वाले 3 दिनों में कैसा होगा मौसम

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, 10 से 16 सितंबर तक राजस्थान में भारी बारिश के आसार हैं. आज भी प्रदेश की कई जगहों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आज जयपुर (Jaipur), उदयपुर (Udaipur), अजमेर (Ajmer), कोटा (Kota) और भरतपुर (Bharatpur) संभाग के कुछ हिस्सों में अच्छी खासी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, पश्चिम राजस्थान में जोधपुर और बीकानेर के कुछ हिस्सों में भी बारिश के आसार हैं.

आने वाले सप्ताह में ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के संभाग जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर और भरतपुर में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश की संभावना है. 6 सितंबर से एक बार फिर राज्य में मानसून सक्रिय होने की संभावना है. वहीं, 10 से 16 सितंबर के बीच राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं.

 

Trending news